Friday, March 29, 2024
Advertisement

Nupur Sharma: पैगंबर पर विवादित टिप्पणी पड़ी भारी, बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निकाला

बीजेपी ने अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया है।

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: June 05, 2022 16:45 IST
Nupur Sharma suspended from the BJP- India TV Hindi
Image Source : ANI Nupur Sharma suspended from the BJP

Highlights

  • बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से किया सस्पेंड
  • नूपुर शर्मा को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया
  • दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन कुमार भी निलंबित

Nupur Sharma: बीजेपी ने अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है। बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटा दिया है। बता दें कि नूपुर शर्मा पर धर्म विशेष पर भड़काऊ टिप्पणी करने का आरोप था। नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर खासा बवाल मचा था, जिसके बाद बीजेपी ने ये एक्शन लिया है। भारतीय जनता पार्टी ने नूपुर के साथ ही दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन कुमार को भी पार्टी से भी निलंबित कर दिया है।

नूपुर शर्मा के इस बयान पर हुआ विवाद

नूपुर शर्मा पर आरोप है कि उन्होंने इस्लाम के पैगंबर मोहम्मद साहब पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। ज्ञानवापी विवाद को लेकर एक टीवी डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि इस्लामिक धार्मिक किताबों की कुछ चीजों का लोग मजाक उड़ा सकते हैं। नूपुर ने कहा था कि मुसलमान हिंदू आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि मस्जिद परिसर में मिली शिवलिंग एक फव्वारा है। नूपुर शर्मा के खिलाफ हैदराबाद, पुणे और मुंबई में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में केस भी दर्ज किया गया है।

बीजेपी ने बयान जारी कर दी सफाई

नूपुर शर्मा के बयान पर विवाद बढ़ता देख बीजेपी ने बयान जारी किया है। भाजपा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आजादी के 75वें साल में एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना लगातार मजबूत हो रही है। हमारी पहली प्राथमिकता अखंड भारत और विकास है। देश की एकता बनी रहे, इसलिए हम लगातार काम कर रहे हैं। बीजेपी ने अपने बयान में कहा कि भारत के हजारों वर्षों के इतिहास में प्रत्येक धर्म फला-फूला है। भाजपा किसी भी धर्म के किसी भी धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है। पार्टी उस विचारधारा के सख्त खिलाफ है, जो किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करती है। बीजेपी ऐसे किसी विचारधारा का प्रचार नहीं करती। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement