Friday, April 19, 2024
Advertisement

जफरूल इस्लाम खान के आवास पर दिल्ली पुलिस के छापों का पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने किया विरोध

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ओएमए सलाम ने दिल्ली पुलिस साइबर सेल के दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख जफरुल इस्लाम खान के घर पर छापे की कड़ी निंदा की है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2020 13:13 IST
Popular Front condemns Delhi Police raid on the residence of Dr. Zafarul Islam Khan- India TV Hindi
Popular Front condemns Delhi Police raid on the residence of Dr. Zafarul Islam Khan

नई दिल्ली: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ओएमए सलाम ने दिल्ली पुलिस साइबर सेल के दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख जफरुल इस्लाम खान के घर पर छापे की कड़ी निंदा की है। पीएफआई के अध्यक्ष ने कहा, "दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई ने नागरिक शालीनता की सभी सीमाओं को पार कर दिया है। पुलिस का इस्तेमाल भाजपा सरकार द्वारा किसी भी प्रकार के असंतोष को कुचलने के लिए किया जा रहा है।"

Related Stories

ओएमए सलाम ने आगे कहा, यह वास्तव में एक बहुत ही शर्मनाक स्थिति है कि एक सम्मानित व्यक्ति जो एक वैधानिक पद पर आसीन है, द्वारा सिर्फ एक बयान उनके आवास पर पुलिस छापे का बहाना बन जाता है। छापेमारी के लिए कोई तार्किक स्पष्टीकरण नहीं है। यह स्पष्ट रूप से समझा जा सकता है कि इस तरह का कृत्य केवल डा. खान को परेशान करने और दूसरों को चेतावनी देने के लिए किया जाता है।"

बता दें कि दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने कल दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख जफरुल इस्लाम खान के घर पर छापा मारा था। इस्लाम पर सोशल मीडिया पर देशद्रोह संबंधी कथित टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया गया है। एजेंसी के सूत्रों ने कहा, "टीम को इस्लाम के उस मोबाइल फोन की तलाश थी जिसे उसने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए इस्तेमाल किया था।"

इस्लाम की वकील वृंदा ग्रोवर ने कहा, "यह छापा मारा गया था और पुलिस टीम अब चली गई है। हमने उनसे कानून के मुताबिक कार्य करने को कहा है।" वृंदा ग्रोवर ने एक बयान में कहा, "आपको बताया जा चुका है कि डा. जफरुल इस्लाम 72 वर्षीय सीनियर सिटिजन हैं और उम्र संबंधी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं जिससे उन पर कोविड-19 का ज्यादा खतरा है। "

उन्होंने एक बयान में कहा कि कानून के मुताबिक 65 साल से ऊपर के व्यक्ति से पूछताछ उनके घर पर ही की जा सकती है और उन्हें पुलिस स्टेशन आने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है। खान ने 28 अप्रैल को एक फेसबुक पोस्ट में विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement