1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए PWD ने 23 एंटी स्मोग गन लगाए: गोपाल राय

धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए PWD ने 23 एंटी स्मोग गन लगाए: गोपाल राय

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए पी.डब्ल्यू.डी. ने 23 एंटी स्मोग गन लगाए हैं जो कि मुख्य चौराहे और निर्माण साइट पर लगाए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2020 20:06 IST
धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए PWD ने 23 एंटी स्मोग गन लगाए: गोपाल राय- India TV Hindi
Image Source : PTI धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए PWD ने 23 एंटी स्मोग गन लगाए: गोपाल राय

नई दिल्ली: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए पी.डब्ल्यू.डी. ने 23 एंटी स्मोग गन लगाए हैं जो कि मुख्य चौराहे और निर्माण साइट पर लगाए गए हैं। दिल्ली में  प्रदूषण को कम करने के लिए  सड़कों के किनारे खासकर धूल के प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पूरी दिल्ली में पेड़ों पर और जगह-जगह सड़क के किनारे और साइट पर पानी का छिड़काव करें। 

 पानी के टैंकर पानी का छिड़काव करना शुरू कर दिए हैं। हमें भरोसा है कि इस अभियान की मदद से कम से कम सड़क पर जो धूल है और उसके चलते होने वाले प्रदूषण में कमी आएगी और दिल्ली के लोगों को साफ व स्वच्छ हवा मिल सकेगी। 

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि पीडब्ल्यूडी ने मुझे जो रिपोर्ट दिया है, उसके मुताबिक दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 23 एंटी स्मॉग गन लगाया गया है और पानी के छिड़काव के लिए 150 टैंकर लगाए गए हैं। मैंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को टैंकरों की संख्या को और बढ़ाने का भी निर्देश दिया है, ताकि दिल्ली के मुख्य सड़कों को कवर किया जा सके। श्री गोपाल राय ने बताया कि अगर जरूरत होगी तो और भी चौराहे पर एंटी स्मॉग गन लगाए जायेगें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। धूल के प्रदूषण को कम करने के लिए PWD ने 23 एंटी स्मोग गन लगाए: गोपाल राय News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment