1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Delhi Weather: दिल्ली में सुबह-सुबह गिरे ओले, लगातार चौथे दिन हो रही बारिश

Delhi Weather: दिल्ली में सुबह-सुबह गिरे ओले, लगातार चौथे दिन हो रही बारिश

राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर हिस्सों में बुधवार सुबह बारिश हुई और ओले गिरे। दिल्ली में चार दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2021 9:57 IST
Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (ANI) Delhi Weather: दिल्ली में सुबह-सुबह गिरे ओले, लगातार चौथे दिन हो रही बारिश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के अधिकतर हिस्सों में बुधवार सुबह बारिश हुई और ओले गिरे। दिल्ली में चार दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि दिन में भी बारिश होने और ओले गिरने का अनुमान है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के निवासियों ने बारिश और ओले गिरने के वीडियो साझा किए।

सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे तक 1.3 मिमी बारिश दर्ज की थी। पालम, लोधी रोड और रिज क्षेत्र के मौसम केन्द्रों ने इस दौरान क्रमश: 5.3 मिमी, 0.4 मिमी और 4.8 मिमी बारिश दर्ज की। बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान बढ़कर 13.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था, जो 15 साल में जनवरी में सबसे कम था। घना कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता ‘शून्य’ मीटर हो गई थी। शहर में रविवार को बादल गरजने के साथ भारी बारिश हुई। सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे और रविवार दिन में ढाई बजे के बीच 39.9 मिमी बारिश दर्ज की।

अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो रही है। इस वजह से न्यूनतम तापमान में चार से पांच डिग्री की गिरावट का अनुमान है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Delhi Weather: दिल्ली में सुबह-सुबह गिरे ओले, लगातार चौथे दिन हो रही बारिश News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment