Saturday, May 18, 2024
Advertisement

'झूठे गवाह तैयार कर झूठा केस बनाया गया', संजय सिंह का EXCLUSIVE INTERVIEW

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि शराब घोटाले में झूठे गवाह तैयार कर झूठे केस बनाए गए।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 05, 2024 13:25 IST
संजय सिंह, आप सांसद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV संजय सिंह, आप सांसद

Sanjay Singh Exclusive Interview : आम आदमी पार्टी का सांसद संजय सिंह का कहना है कि दिल्ली शराब घोटाले में  झूठे गवाह तैयार करके झूठे केस बनाए गए। उन्होंने इंडिया टीवी को दिए गए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में यह बात कही। संजय सिंह से जब यह सवाल किया गया कि फिर जमानत मिलने में देर क्यों हुई? इस पर उन्होंने कहा कि यह कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा है। पीएमएलए कानून जमानत के मामले में थोड़ा जटिल है। इसे समझना होगा। उन्होंने कहा कि मैं अपने मामले में कुछ नहीं कहूंगा।

अरविंद केजरीवाल से जुड़े मामले का उल्लेख करते हुए संजय सिंह ने कहा कि ईडी और सीबीआई के कुल 456 गवाहों के बयान लिए गए लेकिन केवल चार गवाहों ने केजरीवाल का नाम लिया। उनहोंने कहा कि मंगुटा रेड्डी, राघव रेड्डी, शरद रेड्डी का बयान आया। रेड्डी से जब यह पूछा गया कि अरविंद केजरीवाल से क्यों मिले थे ? इस पर जवाब मिला कि फैमिली चैरिटेबल ट्रस्ट के लिए जमीन मांगने के सिलसिले में मुलाकात हुई थी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

जेल में बिताए अपने समय को याद करते हुए संजय सिंह ने कहा कि जेल में मुझे काफी कुछ पढ़ने का मौका मिला। इसके साथ ही उन्होंने शुरुआती दिनों का जिक्र करते हुए कहा कि 11 दिनों तक मुझे किसी से बात करने की इजाजत नहीं थी। मुझे एक बैरक से दूसरे तीसरे में ले जाया जाता था। यह ऐलान किया जाता था कि वार्ड नंबर एक दो तीन के सभी बंदी अपने-अपने वार्ड में चले जाएं। इस सवाल पर कि क्या उन्हें कोई वीआईपी ट्रीटमेंट मिलता था.. संजय सिंह ने कहा-कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं..पुलिस के बीच से होकर एक बैरक से दूसरे बैरक में ले जाया जाता था। 11 दिन के बाद जब मैंने सुपरिटेंडेंट से बोला कि सामान्य कैदियों के अधिकार तो मुझे दीजिए उसके बाद मैं कुछ लोगों से मिल पाता था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement