Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राज्यसभा के लिए नामांकन भरा और फिर जेल गए संजय सिंह, कोर्ट ने दी थी इजाजत

दिल्ली में राज्यसभा की कुल 3 सीटें हैं। तीनों सीटों पर वर्तमान में आम आदमी पार्टी के ही राज्यसभा सांसद हैं। इन सभी राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म होने जा रहा है। राज्यसभा के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए 19 जनवरी को चुनाव कराए जाएंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 08, 2024 16:17 IST
Delhi, Sanjay Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय सिंह

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद उम्मीदवारी के लिए नामांकन करने के बाद फिर से जेल चले गए हैं। उन्हें कोर्ट ने केवल नामांकन करने के लिए जेल से बाहर आने की छूट दी थी। जिसके बाद उन्हें आज सुबह जेल से सीधे सिविल लाइन्स ले जाया गया था। यहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया और इसके बाद उन्हें वापस जेल ले जाया गया।

नामांकन करने के बाद जब वह कार्यालय से बाहर आये तो वहां समर्थकों नारेबाजी भी की। हालांकि संजय सिंह ने किसी से मुलाकात नहीं की, लेकिन उन्होंने हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया। वहीं इस दौरान संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें न्यायपालिका में भरोसा है और जल्द ही संजय सिंह निर्दोष साबित होकर जेल से बाहर आएंगे।

उन्होंने कहा कि इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि कोई राज्यसभा सांसद जेल में रहकर नामांकन भरने आया हो। वह निर्दोष हैं और सरकार की खिलाफत करने की सजा भुगत रहे हैं। ED ने उन्हें तीन महीने पहले गिरफ्तार किया था लेकिन आज तक एक पैसे के गबन को साबित नहीं कर पाई है। उन्हें केवल साजिश के तहत फंसाया गया है।

Delhi, Sanjay Singh

Image Source : PTI
राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करते संजय सिंह

19 जनवरी को होगा तीन सीटों के लिए चुनाव 

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत है। दिल्ली में राज्यसभा की कुल 3 सीटें हैं। तीनों सीटों पर वर्तमान में आम आदमी पार्टी के ही राज्यसभा सांसद हैं। इन सांसदों में संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता का नाम शामिल है। इन सभी राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म होने जा रहा है। राज्यसभा के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए 19 जनवरी को चुनाव कराए जाएंगे।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement