Friday, April 19, 2024
Advertisement

अगले हफ्ते होगा श्रद्धा के कातिल आफताब का नार्को टेस्ट, उगलेगा सच्चाई! पूछे जाएंगे 50 से ज्यादा सवाल

पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद आरोपी आफताब बार-बार अपने बयान बदल रहा है। जिसके बाद पुलिस अब उसका नार्को टेस्ट लेगी और उससे सच उगलवाएगी। बताया जा रहा है कि टेस्ट अंबेडकर अस्पताल में होगा।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: November 18, 2022 20:13 IST
अगले हफ्ते होगा श्रद्धा के कातिल अफताब का नार्को टेस्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE अगले हफ्ते होगा श्रद्धा के कातिल अफताब का नार्को टेस्ट

दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड में आफताब के जुर्म कबूलने के बाद मामले का मजबूत आधार बनाने के लिए पुलिस आरोपी का नार्को टेस्ट कराएगी। दिल्ली पुलिस ओ टेस्ट कराने के लिए कोर्ट से अनुमति भी मिल गई है। जिसके बाद पुलिस अब अगले हफ्ते आरोपी आफताब का टेस्ट करा सकती है। 

टेस्ट में शामिल होगी अस्पताल और FSL की टीम 

सूत्रों के अनुसार, नार्को टेस्ट को करने में 1 से 2 दिन का समय लगेगा। जिसके लिए दिल्ली पुलिस तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, आरोपी का टेस्ट दिल्ली के अंबेडकर हॉस्पिटल में कराया जायेगा। इस टेस्ट में अस्पताल और FSL की टीम के 4 से 5 लोग शामिल होंगे। इस दौरान आरोपी से इस हत्याकांड से जुड़े हुए 50 से भी ज्यादा सवाल किए जाएंगे। इसके साथ ही इस  पूरे टेस्ट की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

अस्पताल में इसलिए कराया जाता है नार्को टेस्ट 

इस टेस्ट को पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा कराया जाता है लेकिन इसे अस्पताल में इसलिए किया जाता है क्योंकि वहां पर तमाम सुविधाएं मौजूद होती हैं। अगर टेस्ट करते समय कोई मेडिकल इमरजेंसी हो जाए तो अस्पताल में आईसीयू होता है और वहां पर आरोपी को समय पर इलाज मिल सकता है। नार्को टेस्ट के दौरान आरोपी को एनेस्थीसिया दिया जाता है ताकि वह सबकॉन्शियस हो जाए उस समय आरोपी की तबीयत बिगड़ सकती है इसीलिए यह टेस्ट प्रशिक्षित डॉक्टरों की निगरानी में किया जाता है।

टेस्ट से पहले किये जाते हैं आरोपी के कई टेस्ट 

आरोपी का नार्को टेस्ट करने से पहले उसके तमाम मेडिकल चेकअप किए जाते हैं। जैसे ब्लड प्रेशर कितना है उसकी पल्स रेट कितनी है उसकी हार्ट रेट कितनी है अगर आरोपी की यह सब चीजें सामान्य होती हैं तभी नार्को टेस्ट कंडक्ट किया जाता है। अगर टेस्ट में आरोपी की रिपोर्ट सामान्य न आए तो डॉक्टर टेस्ट करसे से मना भी कर सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement