Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Sidhu Moose Wala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाला शूटर अंकित सिरसा गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की कार्रवाई

Sidhu Moose Wala Murder Case: पुलिस ने अंकित के साथी को भी गिरफ्तार किया है। बता दें कि अंकित सिरसा वही शूटर है जिसने सिद्धू को नजदीक से गोली मारी थी और ये प्रियव्रत फौजी के साथ उसकी गाड़ी में ही सवार था। बाद में फौजी और अंकित एक साथ भाग गए थे।

Reported By : Jatin Sharma Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 05, 2022 7:08 IST
Sidhu Moose Wala- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ SIDHU MOOSEWALA Sidhu Moose Wala

Highlights

  • शूटर अंकित सिरसा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया
  • अंकित सिरसा का साथी भी गिरफ्तार हुआ
  • अंकित सिरसा ने सिद्धू को नजदीक से गोली मारी थी

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाले शूटर अंकित सिरसा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अंकित के साथी को भी गिरफ्तार किया है। बता दें कि अंकित सिरसा वही शूटर है जिसने सिद्धू को नजदीक से गोली मारी थी और ये प्रियव्रत फौजी के साथ उसकी गाड़ी में ही सवार था। बाद में फौजी और अंकित एक साथ भाग गए थे। 

कार में बंदूक लहराते दिखे मूसेवाला के हत्यारे 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटरों का कार में बंदूके लहराते हुए और जश्न मनाते एक वीडियो सामने आया है। ये वीडियो गिरफ्तार किए गए शूटरों में से एक के फोन पर पाया गया है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटर कार में बंदूक लहराते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस गाड़ी में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच लोग हैं और सभी अपनी पिस्तौल लहराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस ने 6 राज्यों में की छापेमारी

पुलिस के अनुसार, अंकित पंजाबी गायक की हत्या में शामिल शूटर में से एक है, जबकि भिवानी ने इन शूटर को शरण और दूसरी सहायता मुहैया कराई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हरियाणा का रहने वाला भिवानी राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का काम देखता है। वह राजस्थान के चुरू में एक अन्य मामले में भी वांटेड है। विशेष पुलिस आयुक्त (स्पेशल सेल) एच जी एस धालीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मामले में शुरुआती गिरफ्तारियों के बाद कई टीम उन्हें रसद सहायता, हथियार और छिपने के ठिकाने मुहैया कराने में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर काम कर रही थी। 

धालीवाल ने कहा, “हमारी टीम ने मध्य प्रदेश, झारखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गुजरात और दिल्ली में छापेमारी की। उन्होंने प्राप्त सुरागों पर काम करना जारी रखा। रविवार को रात 11 बजे के आसपास हमारी टीम ने मूसेवाला को करीब से गोली मारने वाले अंकित को गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ सचिन भिवानी को भी पकड़ लिया गया।” 

हथियारों के साथ पंजाब पुलिस की वर्दी भी बरामद

धालीवाल के मुताबिक, भिवानी ने हत्या से पहले और बाद में सभी शूटर को हरसंभव मदद मुहैया कराई थी। उन्होंने बताया कि अंकित हरियाणा के सेरसा गांव का रहने वाला है और राजस्थान में उसके खिलाफ हत्या की कोशिश के आरोप में दो मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार, अंकित और भिवानी के पास से 9 एमएम की एक पिस्तौल और उसके 10 कारतूस, 30 एमएम की एक पिस्तौल और उसके नौ कारतूस, पंजाब पुलिस की तीन वर्दी, दो मोबाइल फोन, एक डोंगल और सिम कार्ड बरामद किया गया है। 

मूसेवाला की हत्या के मामले में पिछले महीने स्पेशल सेल ने दो ‘शूटर’ समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान हरियाणा के सोनीपत जिले के निवासी प्रियव्रत उर्फ फौजी (26), झज्जर जिले के रहने वाले कशिश और पंजाब के बठिंडा निवासी केशव कुमार (29) के तौर पर हुई है। गौरतलब है कि लोकप्रिय पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement