Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुकेश ने फोड़ा एक और बम! 'केजरीवाल सबसे बड़े घोटालेबाज, बच्चों की पढ़ाई में भी घोटाला किया'

जेल से केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में सुकेश चंद्रशेखर ने स्कूली बच्चों की स्टेशनरी में भी घोटाला करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं सुकेश चंद्रशेखर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस्तीफ़ा देने की मांग भी की है।

Abhay Parashar Reported By: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: March 03, 2023 10:13 IST
महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी

दिल्ली की जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने चिट्ठी लिखकर केजरीवाल सरकार पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने सीएम केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा कि आप मुझे ठग कहते हो, लेकिन आप सबसे बड़े घोटालेबाज हो। इस पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने अलग-अलग कॉन्ट्रैक्ट के जरिए केजरीवाल पर एक हजार करोड़ रुपए का कमीशन लेने का आरोप लगाया है। सुकेश ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने गरीब बच्चों की पढ़ाई में भी घोटाला किया है।

स्कूली बच्चों की स्टेशनरी में घोटाले का आरोप

जेल से केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में सुकेश चंद्रशेखर ने स्कूली बच्चों की स्टेशनरी में भी घोटाला करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं सुकेश चंद्रशेखर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस्तीफ़ा देने की मांग भी की है। सुकेश ने दावा किया कि पहले बच्चों को टैबलेट बांटे जाने को लेकर जो मसौदा तैयार हुआ था, उसका टेंडर 20 परसेंट ज़्यादा में देने के लालच पर दूसरी कंपनी को दिया गया।

लालच के चक्कर में किसी और को दिया टेंडर 
दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश ने दावा किया कि पहले बच्चों को टैबलेट बांटे जाने को लेकर जो मसौदा तैयार हुआ था, उसमें टैबलेट मेरे जरिये एक चाइनीज कंपनी से खरीदे जा रहे थे, लेकिन दूसरी कंपनी ने 20 परसेंट ज्यादा कमीशन देने का लालच दिया तो केजरीवाल सरकार ने टेंडर मुझे न देकर किसी दूसरे को देने का फैसला लिया था। सुकेश ने दावा किया कि 25 मार्च 2017 को केजरीवाल, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मेरे जन्मदिन पर गाना गया था, "यह दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे", लेकिन पैसों के लालच में अपना वादा तोड़ दिया।

केजरीवाल, जैन और सुकेश का एक ही हवाला ऑपरेटर
सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया कि एक अंतर्राष्ट्रीय अखबार में सरकार की तारीफ का जो आर्टिकल छपा था, वह भी उसके जरिए मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने छपवाया था। सुकेश ने चिट्टी में लिखा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जैसा कि आपको पता है कि ईडी ने जैसे ही मुझे हिरासत में लिया, उसके बाद मिस्टर चतुर्वेदी जो कि आपका और सत्येंद्र जैन का हवाला ऑपरेटर है, मेरे ही केस में उसको भी समन जारी किया गया था। सुकेश ने चिट्ठी में लिखा शैल कंपनी ऑपरेटर जो कि सत्येंद्र जैन और आपके लिए काम करता था, उसको भी ईडी ने समन जारी किया।

सुकेश के बयान के बाद सत्येंद्र जैन को हटाया
सुकेश ने इस लेटर में कहा कि चार दिन पहले ईडी के सामने मैंने अपने बयानों में आपके, सत्येंद्र जैन और चतुर्वेदी के राज खोले हैं। सुकेश ने कहा कि ED के समाने उसके बयान के तुरंत बाद सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से हटा दिया, जबकि यह फैसला आपने नौ महीने से नहीं लिया था।

ये भी पढ़ें-

पुलिस के साथ मीटिंग में ही मौलाना ने दे डाली दंगे की धमकी, बोले- अगर मस्जिद पर रंग डाला तो...

उमेशपाल  हत्याकांड: अब गुड्डु मुस्लिम के घर चलेगा बुलडोजर, शूटर्स को बमबाजी से दिया था कवर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement