Friday, June 14, 2024
Advertisement

स्वाति मालीवाल केस: केजरीवाल के माता-पिता और पत्नी सुनीता से पूछताछ कर सकती है दिल्ली पुलिस

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीम अरविंद केजरीवाल के माता-पिता और पत्नी से पूछताछ कर सकती है। बता दें कि स्वाति ने दावा किया है कि मारपीट के वक्त केजरीवाल के माता-पिता भी घर में थे।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 23, 2024 12:23 IST
स्वाति मालीवाल केस।- India TV Hindi
Image Source : PTI स्वाति मालीवाल केस।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की कथित पिटाई के केस में दिल्ली पुलिस की जांच की आंच अब  केजरीवाल के परिवार तक पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस जल्द ही अरविंद केजरीवाल के माता-पिता और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से पूछताछ कर सकती हैं। अरविंद केजरीवाल ने भी सोशल मीडिया पर लिखा था कि आज दिल्ली पुलिस उनके माता पिता से पूछताछ करने वाली है। हालांकि, उन्होंने इसका कोई कारण नहीं बताया है। 

AAP ने लगाया अत्याचार का आरोप

सूत्रों के हवाले से खबर है कि स्वाति मालीवाल मारपीट केस में अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ हो सकती है। सुनीता केजरीवाल से भी दिल्ली पुलिस पूछताछ कर सकती है। माता पिता से पूछताछ को लेकर केजरीवाल के दावे के बाद पूरी आम आदमी पार्टी मैदान में उतर आई है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री अतिशी सिंह ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी अरविंद केजरीवाल के बीमार और बुजुर्ग माता-पिता पर अत्याचार कर रहे हैं। 

केजरीवाल के माता पिता ने पुलिस को समय दिया

जानकारी के मुताबिक, सीएम केजरीवाल के माता पिता ने पुलिस को समय दे दिया है। केजरीवाल के माता-पिता ने पुलिस को सुबह 11:30 बजे आने को कहा है। दिल्ली में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। उसके चलते आप के बड़े नेता और कॉर्डिनेशन कमेटी की टीम ङी सीएम हाउस मीटिंग के लिए आएगी। हालांकि, आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल के माता पिता का बयान दर्ज नहीं होगा। दिल्ली पुलिस की टीम आज सीएम हाउस नहीं आ रही है। केजरीवाल के माता पिता का बयान सुबह साढ़े ग्यारह बजे दर्ज होना था, इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी थी। आप के बड़े नेता भी सीएम हाउस पहुंच चुके हैं। लेकिन अब खबर आ रही है कि दिल्ली पुलिस आज केजरीवाल के माता पिता का बयान दर्ज नहीं करेगी। 

स्वाति का बयान तो वजह नहीं?

सूत्रों की मानें तो दो दिनों से दिल्ली पुलिस की महिला जांच अधिकारी केजरीवाल के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है ताकि उनके बयान दर्ज हो सके। इसके लिए परिवार के लोगों से महिला जांच अधिकारी ने वक्त भी मांगा है। ऐसे में उम्मीद है कि आज दिल्ली पुलिस की टीम सीएम हाउस जाकर सुनीता केजरीवाल और सीएम के माता पिता के बयान दर्ज करे। अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ की वजह स्वाति मालीवाल का वो बयान हो सकता है जिसमें उन्होंने पुलिस के सामने बताया था कि उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में सुनीता केजरीवाल और सीएम के माता-पिता से मुलाकात की थी, उसके बाद वो ड्राईंग रूम में वापस चली गई थीं।   

क्या पूछेगी पुलिस?

सवाल ये उठ रहे हैं कि आखिर दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और उनके माता-पिता से क्या पूछताछ करना चाहती है। दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल से मारपीट, मारपीट के वक्त कमरे में कौन-कौन मौजूद था, घटना के वक्त अरविंद केजरीवाल कहां पर थे, बिभव ने किसके कहने पर स्वाति से मारपीट की? ऐसे कुछ सवाल पूछ सकती है। 

केजरीवाल ने मामले में तोड़ी चुप्पी

स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट पर 10 दिनों तक खामोश रहने के बाद आखिर सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। पीटीआई के दिए इंटरव्यू में केजरीवाल ने कहा है कि स्वाति के साथ मारपीट की घटना उनके सामने नहीं हुई है। इस पूरे मामले के दो पहलू हैं। पुलिस को इसकी निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि मामला फिलहाल कोर्ट में है, इसलिए वे इस पर कुछ ज्यादा नहीं बोलना चाहते। 

ये भी पढ़ेंLok Sabha Elections 2024:'दिल्ली में AAP की सरकार बनने के बाद हर महीने 18 हजार रुपये बचा रहे हैं लोग', राघव चड्ढा ने किया दावा

दिल्ली के रोहिणी से बड़ी खबर, मॉल के शोरूम में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement