Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दिल्ली में अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, मुंबई में भी मौसम ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

आज यानी मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के कारण भी मैदानी इलाकों में अचानक ठंड बढ़ गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2022 8:57 IST
दिल्ली में बढ़ रही है ठंड- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली में बढ़ रही है ठंड

Highlights

  • दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है
  • पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के कारण भी मैदानी इलाकों में अचानक ठंड बढ़ गई है
  • मुंबई में भी न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री तक पहुंच गया है

उत्तर भारत में ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है। पारा लुढ़कने के साथ लोगों को भी परेशानी होनी शुरू हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली में भी मौसम अचानक पलटी ले रहा है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बारिश हो रही थी, लेकिन अब दिल्ली वालों को बारिश से राहत मिल सकती है। जबकि बारिश के बाद दिल्ली में तापमान में अचानक गिरावट भी दर्ज की गई है। इससे दिल्ली के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक दर्ज किया गया है।

आज यानी मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी के कारण भी मैदानी इलाकों में अचानक ठंड बढ़ गई है। क्योंकि पहाड़ी इलाकों से चलने वाली शीत लहर का रुख उत्तर की तरफ है और अभी इस ठंड से रात मिलने के कोई आसार भी नहीं है।

मुंबई में भी न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री तक पहुंच गया है। तापमान में गिरावट के बाद सुबह-सुबह अच्छी खासी ठंड हो रही है। मुंबई वालों के लिए ऐसा मौसम जरूर थोड़ा परेशान करने वाला होता है। क्योंकि आमतौर पर दिल्ली के मुकाबले मुंबई में काफी कम ठंड पड़ती है। मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर मंगलवार तड़के लोगों को गाड़ी चलाने में भी काफी परेशानी हो रही थी। क्योंकि यहां कोहरे की परत जम गई थी।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, पश्चिमी हिमालय की तरफ बारिश होगी। साथ ही उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल की तरफ भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। यही वजह है कि इसके बाद तापमान में गिरावट ज्यादा आएगी। इसके बाद हिमाचल में करीब 4 डिग्री तक तापमान और नीचे आ सकता है। मैदानी इलाकों में भी शीत लहर का प्रकोप जारी रहेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement