Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला केस: आतिशी ने किया खुलासा, क्यों दी गई संजय सिंह को जमानत?

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस में खुलासा किया कि आखिर कैसे पार्टी के नेता संजय सिंह को दिल्ली शराब घोटाला मामले में फंसाया गया और कैसे उन्हें बेल मिल गई और ईडी ने क्यों चुप्पी साध ली?

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: April 02, 2024 20:04 IST
aam aadmi party leader atishi- India TV Hindi
Image Source : ANI आम आदमी पार्टी नेता आतिशी

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी नेता सांसद संजय सिंह को दिल्ली शराब नीति केस में जमानत दे दी। छह महीने से जेल की सजा काटने के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा आप नेता को जमानत दिए जाने पर पार्टी की नेता आतिशी ने कहा, ''...हमने देखा कि कैसे पिछले दो साल से आप नेताओं को झूठे मामलों में फंसाया और गिरफ्तार किया जा रहा है। संजय सिंह की जमानत याचिका की अदालती कार्यवाही के दौरान आज दो अहम बातें सामने आई हैं, पहली, जब सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से मनी ट्रेल का पता पूछा तो ईडी के पास कोई जवाब नहीं था और दूसरी, इस तथाकथित एक्साइज पॉलिसी घोटाले का पूरा मामला ईडी के पास है।

आतिशी का खुलासा-जमानत पर क्यों चुप है ईडी

आतिशी ने खुलासा किया कि आखिर क्यों ईडी ने संजय सिंह की जमानत पर चुप्पी साध रखी है। आतिशी ने बताया कि एप्रूवर पर लगातार दबाव बनाया गया। इन एप्रूवर द्वारा दिए गए पहले कुछ बयानों पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उन्होंने आप नेताओं का नाम नहीं लिया था। उन पर तब तक दबाव डाला गया और गिरफ्तार किया गया जब तक उन्होंने हमारी पार्टी के नेताओं का नाम नहीं लिया।''

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि संजय सिंह को जमानत मिलने पर एजेंसी को कोई आपत्ति नहीं है। ईडी की प्रतिक्रिया तब आई जब अदालत ने जांच एजेंसी से यह जानना चाहा कि क्या उसे उत्पाद शुल्क नीति मामले में आप नेता संजय सिंह की और हिरासत की जरूरत है। अदालत ने कहा कि संजय सिंह छह महीने जेल में बिता चुके हैं। शीर्ष अदालत आप नेता संजय सिंह की उत्पाद शुल्क नीति अनियमितता मामले में जमानत देने से इनकार करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

आतिशी का बड़ा खुलासा- भाजपा ने मुझे ऑफर दिया 

बता दें कि आतिशी ने मंगलवार की सुबह भी प्रेस कांफ्रेंस की थी और उसमें बड़ा खुलासा किया था। आतिशी ने कहा था कि भाजपा के एक नेता ने उनके करीबी से संपर्क साधा और उनको कहा है कि आतिशी को अपना करियर बचाना है तो वह जल्द भाजपा में शामिल हो जाएं, नहीं तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके साथ-साथ सौरव भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को भी गिरफ्तार किया जाएगा। उनके घरों पर भी छापेमारी होगी और फिर समन भेजा जाएगा। आतिशी ने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल सीएम पद से किसी हाल में इस्तीफा नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: AAP सांसद संजय सिंह को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली, ED ने नहीं किया विरोध

CM केजरीवाल ने जेल में मुलाकात के लिए किन 6 लोगों के दिए नाम? जानें जेल में क्या-क्या मिलेगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement