Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इस 'प्रदेश' स्कूलों में लागू हुआ 5 Day Week, शनिवार और रविवार को रहेगी छुट्टी

पुडुचेरी की सरकार ने कोरोना को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में सरकारी / सरकारी सहायता प्राप्त / निजी स्कूल सप्ताह में 5 दिन यानि सोमवार से शुक्रवार तक ही कार्य करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2021 15:47 IST
5 Day Week implemented in this state schools, holiday will...- India TV Hindi
Image Source : FILE 5 Day Week implemented in this state schools, holiday will remain on Saturday and Sunday

पुडुचेरी की सरकार ने कोरोना को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में सरकारी / सरकारी सहायता प्राप्त / निजी स्कूल सप्ताह में 5 दिन यानि सोमवार से शुक्रवार तक ही कार्य करेंगे। शनिवार और रविवार को स्कूलों में छुट्टियों होंगी। 

वहीं पुडुचेरी शिक्षा विभाग ने पहली से लेकर नौवीं कक्षा तक के छात्रों को बिना परीक्षा के ही पास कर दिया है। कोरोना के चलते कई महीनों तक स्कूल बंद रहने के चलते यह फैसला लिया गया है। पिछले सप्ताह पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदराजन ने केंद्र शासित प्रदेश में एक से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को इस अकादमिक वर्ष में उत्तीर्ण घोषित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

पुडुचेरी में 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों और (तमिलनाडु के पाठ्यक्रम का पैटर्न अपना रहे) कराइकल क्षेत्र के छात्रों को तमिलनाडु राजकीय शिक्षा बोर्ड के दिशा-निर्देशों के अनुसार उत्तीर्ण घोषित किया जाएगा। तमिलनाडु बोर्ड ने 11वीं तक के बच्चों को पास घोषित कर दिया है। 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement