Friday, April 26, 2024
Advertisement

IIT दिल्ली के हॉस्टल में फंदे पर लटका मिला छात्र का शव, मामले की जांच में जुटी पुलिस

आईआईटी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां एक छात्र का शव कमरे में फंदे से लटकता हुआ मिला है। इसके बाद से ही कैंपस में खलबली मची हुई है। हालांकि मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 16, 2024 11:38 IST
IIT Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI IIT Delhi

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी), दिल्ली से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां के एक हॉस्टल के कमरे में एक छात्र का शव फंदे पर लटकता हुआ मिला है। शूक्रवार को पुलिस ने इस मामले की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब छात्र संजय नेरकर (24) के परिवार ने हॉस्टल के साथियों से उसे देखने के लिए कहा क्योंकि वह फोन का जवाब नहीं दे रहा था।

द्रोणाचार्य हॉस्टल में रहता था छात्र

मिली जानकारी के मुताबिक, 24 वर्षीय छात्र नेरकर IIT दिल्ली के द्रोणाचार्य हॉस्टल के कमरा नंबर 757 में रहता था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, छात्र नासिक, महाराष्ट्र का मूल निवासी था। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, "नेरकर के परिवार के सदस्यों ने गुरुवार रात को उसे कई बार फोन किया। जब उसने फोन का जवाब नहीं दिया, तो परिजनों ने उसके हॉस्टल के साथियों से उसे देखने को कहा।"

हॉस्टल गार्ड ने तोड़ा दरवाजा

जब हॉस्टल के अन्य छात्र उसके कमरे में गए तो कमरा अंदर से बंद मिला। उन्होंने हॉस्टल गार्ड को इसकी सूचना दी,  हॉस्टल गार्ड ने मौके पर पहुंचकर दरवाजे को तोड़ा। पुलिस ने बताया कि नेरकर का शव कमरे की छत से लटका हुआ पाया गया। छात्र के परिवार के सदस्यों को सूचित कर दिया गया है और मौत के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

एक अन्य छात्रा ने भी की आत्महत्या

इससे पहले भी, नई दिल्ली में मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज (एमएएमसी) में एक मेडिकल छात्रा की कथित तौर पर उसके हॉस्टल के कमरे में सुसाइड से मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक, 23 वर्षीय एमबीबीएस फाइनल ईयर की स्टूडेंट अपने हॉस्टल के कमरे में मृत पाई गई। पुलिस को दोपहर करीब 1:30 बजे घटना की सूचना मिली, जिसके बाद जांच शुरू की गई। सूचना मिलने पर फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। फिलहाल, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

(इनपुट-पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: शाहदरा में चार मंजिला इमारत में लगी आग, एक शख्स की मौत की खबर

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement