Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Bihar board Exams 2023: 10वीं कक्षा के ऑब्जेक्टिव प्रश्नों की आंसर-की जारी, इस तारीख तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

Bihar board Exams 2023 class 10 Answer key: बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (bseb) ने आज यानी सोमवार को कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा(Board Exams2023) में आए ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के लिए उत्तर कुंजी(Answer Key) जारी की है। स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर-की को देख सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 06, 2023 18:38 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Bihar board Exams: बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (bseb) ने आज यानी सोमवार को कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा(Board Exams2023) में आए ऑब्जेक्टिव प्रश्नों के लिए उत्तर कुंजी(Answer Key) जारी की है। बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से मैट्रिक परीक्षा 2023 में पूछे गए 50 प्रतिशत वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न के लिए उत्तर कुंजी जारी की गई है। आसंर-की को आधितकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर आंसर-की को देख सकते हैं। 

10 मार्च तक कर दें ऑब्जेक्शन

बिहार बोर्ड के मुताबिक जिन उम्मीदवारों को किन्हीं प्रश्नों के उत्तर को लेकर आपत्ति है तो वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 10 मार्च को शाम 5 बजे तक आपत्ति(Objection) दर्ज कर सकते हैं। बता दें कि ऑब्जेक्शन को केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किया जाएगा।  

ऐसे करें ऑब्जेक्शन
सबसे पहले स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bihar.gov.in पर जाएं। इसके बाद ग्रीविन्स मेनू पर क्लिक करें। फिर छात्रों को जिन प्रश्नों पर आपत्ति है उस पर ऑब्जेक्शन रेज करें। 

ऐसी उम्मीद है कि बोर्ड जल्द ही परिणाम को कभी भी घोषित कर सकता है। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट संबंधी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पर अपनी पैनी नजर बनाए रखें। बिहार बोर्ड ने 14 फरवरी से 22 फरवरी तक 10वीं की परीक्षा को दो शिफ्टों में आयोजित किया। इसमें पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे शुरू हुई, जबकि दूसरी शिफ्ट 1:45 बजे शुरू हुई थी।

 ये भी पढ़ें- CBSE Board Exams: कैसा आया फिजिक्स का पेपर? यहां जानें छात्रों की जुबानी

MPPEB Group 2 Patwari Admit card: पटवारी और अन्य पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement