Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार बोर्ड: आर्ट्स स्ट्रीम में मोहद्देसा ने किया टॉप, IAS बनने का है सपना

इस बार 12वीं के बोर्ड रिजल्ट में बिहार की लड़कियों ने तीनों स्ट्रीमों में टॉप किया है। इसी में एक नाम मोहद्देसा का भी है। पूर्णिया के सुदूर ग्रामीण इलाके अमौर प्रखंड के डहुवाबारी पंचायत के नहराकोल गांव की छात्रा मोहद्देसा इंटर की परीक्षा(आर्ट्स स्ट्रीम) में पूरे सूबे में टॉप की है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 21, 2023 20:08 IST
आर्ट्स टॉपर मोहद्देसा - India TV Hindi
आर्ट्स टॉपर मोहद्देसा

Bihar Board reults Arts Topper: बिहार बोर्ड की तरफ से आज 12वीं के नतीजों को घोषित कर दिया गया है। इस बार 12वीं के परिणामों में लड़कियों ने परचम लहराया है। इस बार बिहार की लड़कियों ने तीनों स्ट्रीमों में टॉप किया है। इसी में एक नाम मोहद्देसा का भी है। पूर्णिया के सुदूर ग्रामीण इलाके अमौर प्रखंड के डहुवाबारी पंचायत के नहराकोल गांव की छात्रा मोहद्देसा इंटर की परीक्षा(आर्ट्स स्ट्रीम) में पूरे सूबे में टॉप की है। मोहद्देसा  मॉडल हाई स्कूल बायसी की छात्रा हैं। मोहद्देसा की इस सफलता से ना सिर्फ उनके परिजन बल्कि इस स्कूल में और आसपास के इलाके में काफी खुशी का माहोल है। महोद्देसा के अलावा हाई स्कूल कुंवारी की छात्रा प्रज्ञा कुमारी भी बिहार में दूसरे स्थान पर आई हैं। 

IAS ऑफिसर बनने का है सपना

महोद्देसा ने कहा कि उनका सपना है कि वह आगे बढ़कर आईएएस ऑफिसर बने। इसके लिए वह लगातार पढ़ाई करती है और सेल्फ स्टडी पर काफी ध्यान देती है। वे अपनी सफलता के पीछे अपने माता पिता और शिक्षकों को श्रेय देती हैं। वही महोद्देसा के पिता जुनेद आलम ने कहा कि महोद्देसा बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी। उनका गांव काफी पिछड़ा है, नदी कटाव से वे लोग पीड़ित हैं। अपने बेटे-बेटी की पढ़ाई के लिए वे लोग बायसी में रहने लगे और आज काफी खुशी है कि उनकी बेटी स्टेट टॉपर बनी है। 

मां-बाप से लेकर प्रिंसिपल तक सभी खुश
वही महोद्देसा के मां रजिया बेगम ने कहा कि यह इलाका शिक्षा के मामले में काफी पीछे है। इसके बावजूद उनकी बेटी स्टेट टॉपर बनी है जो बड़ी खुशी की बात है। आगे यह जो करना चाहेगी उसमें वह लोग काफी सहयोग करेंगे। वहीं, मोहद्देसा  के स्कूल के प्रिंसिपल भी काफी खुश हैं। वह कहते हैं कि वह बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थी और स्कूल में भी हाजिर जवाबी थी।

Reported By- JP Mishra

ये भी पढ़ें- मजदूर की बेटी ने किया कमाल, टॉप 10 में बनाई जगह, नाना के घर रहकर की पढ़ाई
बिहार बोर्ड: किसान की बेटी ने लहराया परचम, कॉमर्स में किया स्टेट टॉप

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement