Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Bihar Teacher Result 2023: जल्द आएगा 1.7 लाख बिहार टीचर भर्ती का रिजल्ट, बीपीएससी चेयरमैन ने दी जानकारी

Bihar Teacher Result: बिहार टीचर भर्ती के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। बिहार टीचर भर्ती का रिजल्ट जल्द ही जारी होगा। ये जानकारी बीपीएससी चेयरमैन ने खुद दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 13, 2023 13:52 IST
Bihar Teacher Recruitment Result 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Bihar Teacher Recruitment Result 2023

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन जल्द ही बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के रिजल्ट जारी कर सकता है। BPSC चेयरमैन अतुल प्रसाद ने उम्मीदवारों को भरोसा दिया है कि  शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम की घोषणा में 1,634 मेरिट लिस्ट की तैयारी हो रही है, इसलिए सब्र रखें। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे रिजल्ट जारी होने पर, ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से BPSC TRE रिजल्ट 2023 डाउनलोड व देख सकेंगे।

24 अगस्त से शुरू हुई थी परीक्षा

उम्मीदवार को रिजल्ट देखने के लिए अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और DOB जैसे लॉगिन डिटेल तैयार कर लें क्योंकि इसके इस्तेमाल करके ही BPSC TRE रिजल्ट 2023 डाउनलोड कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा 24 अगस्त से 26 अगस्त, 2023 को राज्य भर में विभिन्न एग्जाम सेंटरों पर आयोजित हुई थी। 

इसलिए हुई एग्जाम रिजल्ट में देरी

जानकारी के मुताबिक, रिजल्ट की देरी CTET के रिजल्ट और उम्मीदवारों के OMR शीट में की गई गलतियों के कारण हुई। BPSC चेयरमैन ने कहा, “रिजल्ट में देरी का CTET सीटीईटी के लंबित रिजल्ट, उम्मीदवारों के OMR शीटों में की गई गलतियों जैसे गलत रोल नंबर, गलत सीरीज, गलत सब्जेक्ट के स्ट्रक्चर और अथेन्टिकेशन के गलत सबमिशन के आंकड़ों की है।”

सोशल मीडिया पर छात्रों ने पूछे थे सवाल

बता दें कि रिजल्ट में देरी होने के कारण कई उम्मीदवार सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म X पर बीपीएससी अध्यक्ष को टैग करते हुए रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर बुधवार को उम्मीदवारों ने X पर हैशटैग #BPSC_TRE_RESULT के साथ 25 हजार से अधिक ट्वीट किए। इसी कारण बीपीएससी अध्यक्ष ने बिहार शिक्षक भर्ती रिजल्ट पर आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है।

Bihar Teacher Result:ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

फिर  “BPSC Teacher Results” के लिंक पर जाएं।
अब इसके बाद Login Page के लिंक पर जाएं
इसके बाद अगले पेज पर BPSC TRE Result 2023 खुल जाएगा।
अंत में अपना स्कोर चेक करें और उसे डाउनलोड करके अपने पास प्रिंटआउट निकाल कर रख लें

ये भी पढ़ें:

यूपी के कई स्कूल व कॉलेज 28 अक्टूबर को रहेंगे बंद, यहां जानिए इसकी वजह
क्या बंद होने वाली है UGC और AICTE? केंद्र सरकार कर रही एक कमीशन की तैयारी 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement