Friday, May 03, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ सरकार ने नहीं जारी किए थे परीक्षा के रिजल्ट, अब युवाओं ने अपनी मांग को लेकर निकाली तिरंगा यात्रा

एसआई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आज युवाओं ने बिलासपुर में तिरंगा यात्रा निकाली है। उन्होंने नई सरकार से गुहार लगाई है कि जल्दी से रिजल्ट की घोषणा की जाए।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: December 25, 2023 9:57 IST
SI Result- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB युवाओं ने अपनी मांग को लेकर निकाली तिरंगा यात्रा

बिलासपुर: सरकारी नौकरी का हाल कैसा है ये किसी से भी छुपा नहीं है। पहले भर्ती नहीं निकलती, भर्ती निकल जाए तो कई सालों तक रिजल्ट नहीं आता। ऐसे ही सरकारी व्यवस्थाएं निरंतर चलती रहती हैं, चाहे वो किसी की भी सरकार हो। कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ में एसआई, सूबेदार, प्लाटून, कमांडर सब इंस्पेक्टर रेडियो, सब इंस्पेक्टर कंप्यूटर सहित 975 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। जैसे-तैसे करके परीक्षा हुई, फिर कुछ उम्मीदवारों के इंटरव्यू भी हुए, अब सरकार रिजल्ट ही नहीं जारी कर रही है। इसे लेकर आज छात्रों ने तिरंगा रैली निकाली है।

इंटरव्यू दे चुके हैं अभ्यर्थी

छात्रों ने बिलासपुर से रायपुर तक पैदल तिरंगा रैली निकाली। रैली निकालने वाले छात्रों ने बताया कि सब इंस्पेक्टर, सूबेदार, प्लाटून, कमांडर सब इंस्पेक्टर रेडियो, सब इंस्पेक्टर कंप्यूटर सहित 975 पदों के लिए हुई परीक्षा के नतीजे जारी नहीं किए जाने पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने अभ्यर्थियों ने बिलासपुर से रायपुर तक तिरंगा यात्रा निकाली गई है। इस भर्ती परीक्षा के बाद 1378 अभ्यर्थी सितंबर 2023 में इंटरव्यू दे चुके हैं। इसके बाद से उन्हें और उनके परिवार को परिणाम की प्रतीक्षा है।

नई सरकार से हैं उम्मीदें

छात्रों ने कहा कि पिछली सरकार ने विभिन्न कारणों से सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के रिजल्ट घोषित नहीं किए, लेकिन अब प्रदेश की नई सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं, इसलिए विरोध नहीं कर रहे बल्कि सरकार से निवेदन करने के लिए हमने (अभ्यर्थियों) बिलासपुर से रायपुर तक तिरंगा यात्रा निकाली है। हालांकि रैली में शामिल 200 से अधिक उम्मीदवारों को चरकभाटा पुलिस ने आगे जाने से पहले ही थाने पर रोक लिया गया।

(इनपुट- सिकंदर खान)

ये भी पढ़ें:

Board Exam 2024: इस दिन से शुरू हो रहे सीबीएसई बोर्ड के 10वीं-12वीं प्रैक्टिकल, यहां देखें जरूरी गाइडलाइन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement