Sunday, April 28, 2024
Advertisement

DSSSB परीक्षा शेड्यूल 2024 जारी, यहां जानें पूरा कार्यक्रम; ये रहा डायरेक्ट लिंक

DSSSB Exam Schedule 2024: डीएसएसएसबी ने 6, 07, 08, 12, 13, 14, 15, 16, 17 और 18 फरवरी को विभिन्न ऑनलाइन परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 09, 2024 7:23 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

DSSSB Exam Schedule 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने इस साल होने वाली परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। डीएसएसएसबी ने 6, 07, 08, 12, 13, 14, 15, 16, 17 और 18 फरवरी को विभिन्न ऑनलाइन परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

किस दिन किसकी परीक्षा 

  • शेड्यूल के मुताबिक प्रयोगशाला सहायक (जीव विज्ञान), शिल्प प्रशिक्षक- बेसिक कॉस्मोलॉजी डिग्री/डिप्लोमा धारकों के लिए) और प्रयोगशाला सहायक (बैलिस्टिक) के पद के लिए परीक्षा 6 फरवरी को आयोजित की जाएगी।
  • क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर - फिटर और टीजीटी कंप्यूटर साइंस परीक्षा 7 फरवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी। 
  • पीजीटी अंग्रेजी (पुरुष), ललित कला / पेंटिंग) (महिला), और संस्कृत की परीक्षा 13 फरवरी को आयोजित की जाएगी।
  • सहायक ग्रेड III परीक्षा 14 फरवरी को आयोजित की जाएगी। सहायक ग्रेड III, वैज्ञानिक सहायक (बैलिस्टिक्स), क्राफ्ट प्रशिक्षक ड्राफ्ट्समैन (सिविल) (डिग्री / डिप्लोमा के लिए) के लिए परीक्षा 15 फरवरी को आयोजित की जाएगी।
  • सांख्यिकीय सहायक के लिए परीक्षा 16 फरवरी और 17 फरवरी को आयोजित की जाएगी। प्रयोगशाला सहायक (भौतिकी) और तकनीकी सहायक (जूनियर) के लिए परीक्षा 17 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

एडमिट कार्ड में परीक्षा स्थल की तारीख और समय की जानकारी होगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड के संबंध में विस्तृत निर्देश शीघ्र ही आधिकारिक डीएसएसएसबी वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- इस राज्य के स्कूलों की बदल दी गई टाइमिंग, जानें क्या है अब नया समय

एक ऐसा अनौखा देश, जहां एक भी ट्रैफिक सिग्नल नहीं है
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement