Friday, May 03, 2024
Advertisement

इस राज्य के स्कूलों की बदल दी गई टाइमिंग, जानें क्या है अब नया समय

देश में भयानक सर्दी का दौर जारी है। कई जगहों पर बेहद कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में चल रही शीतलहर को देखते हुए मध्य प्रदेश में स्कूलों की टाइमिंग को बदल दिया गया है। इस बात की जानकारी सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर दी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: January 09, 2024 7:07 IST
मध्य प्रदेश में बदल दी गई स्कूलों की टाइमिंग - India TV Hindi
Image Source : PEXELS मध्य प्रदेश में बदल दी गई स्कूलों की टाइमिंग

देश के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। ऐसे में मध्य प्रदेश में शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है। इस संबंध में मध्य प्रदेश के सीएम ने सोशल माडिया प्लेटफॉर्म एक्स(पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर यह जानकारी दी है। एमपी के सीएम के पोस्ट के मुताबिक सरकारी और गैर सरकारी सभी स्कूल अब सुबह 10 से संचालित किए जाएंगे। 

सीएम मोहन यादव ने पोस्ट में लिखा, "प्रदेश में शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए विद्यालयों के समय में परिवर्तन के निर्देश दिये हैं। सुबह एवं दो पालियों में संचालित शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय प्रात:10 बजे से संचालित किये जाएंगे। जो शासकीय विद्यालय प्रातः 10.30 बजे से संचालित होते हैं, वे यथावत निर्धारित समय सारिणी अनुसार ही संचालित होंगे। कक्षा 6 से 12वीं तक की कक्षाओं की पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का संचालन निर्धारित समय सारिणी अनुसार ही होगा। ये आदेश आज से 20 जनवरी, 2024 तक प्रभावशील रहेंगे।"

जानकारी दे दें कि मौजूदा समय में सर्दी के कोहराम को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। जानकारी दे दें कि देश के अधिकतरक हिस्सों में अभी भयंकर सर्दी का दौर चल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी फिलहाल कड़ाके की ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं। 

ये भी पढ़ें- मालदीव में सिर्फ इन लोगों को ही मिलती है नागरिकता

एक ऐसा अनौखा देश, जहां एक भी ट्रैफिक सिग्नल नहीं है
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement