Monday, May 27, 2024
Advertisement

DU BTech Admission 2023: आज जारी होगी राउंड 1 अलॉटमेंट लिस्ट, जानें कैसे कर सकेंगे चेक

DU BTech Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ से आज यानी 2 अगस्त को डीयू बीटेक एडमिशन के लिए पहली अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 02, 2023 10:09 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

DU BTech Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ से आज यानी 2 अगस्त को डीयू बीटेक एडमिशन के लिए पहली अलॉटमेंट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। सीट आवंटन लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने बीटेक प्रोग्राम्स में दाखिला लेने के लिए आवेदन किया है, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर admission.uod.ac.in आज शाम 5 बजे पहली मेरिट लिस्ट ऑनलाइन देख सकते हैं। 

इन डेट्स में करना होगा रिपोर्ट 

जिन उम्मीदवारों को अलॉटमेंट के पहले फेज में सीटें अलॉट की जाएंगी, उन्हें आवश्यक दस्तावेजों और प्रवेश शुल्क के साथ अलॉटेड कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। अनारक्षित (यूआर), अन्य पिछड़ा वर्ग-गैर क्रीमी लेयर (ओबीसी-एनसीएल) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कैटेगरी के उम्मीदवारों को दस्तावेजों के फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए 3 अगस्त से 5 अगस्त तक(सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच) प्रौद्योगिकी फैकल्टी (FOT) विभाग में रिपोर्ट करना होगा। 

अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के उम्मीदवारों को दस्तावेजों के फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए 7 अगस्त से 8 अगस्त, 2023 (सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच) के बीच FoT पर रिपोर्ट करना आवश्यक है। बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (PWD), सीडब्ल्यू, केएम, अनाथ और एकल बालिका उम्मीदवारों को दस्तावेजों के भौतिक सत्यापन के लिए 9 अगस्त, 2023 को FoT को रिपोर्ट करना होगा।

इन दिनों में चुन सकते हैं अपग्रेडेशन का ऑप्शन
अभ्यर्थी प्रवेश शुल्क का भुगतान 10 अगस्त (शाम 4:59 बजे) तक कर सकते हैं। जो लोग अपग्रेडेशन का विकल्प चुनना चाहते हैं, वे 1 अगस्त से 12 अगस्त 2023 के बीच ऐसा कर सकते हैं। डीयू बीटेक राउंड 2 आवंटन सूची 14 अगस्त को घोषित की जाएगी।

कैसे करेंगे चेक 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं। 
  • इसके बाद बीटेक प्रवेश टैब पर क्लिक करें और उम्मीदवारों के लॉगिन अनुभाग पर जाएं। 
  • फिर क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद डीयू बीटेक प्रवेश 2023 पहली आवंटन सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी। 
  • अब जांच करें और डाउनलोड करें।

ये भी पढ़ें: साइबर अटैक की मार, केवल तीन दिनों में 1.6 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी, 15 पीड़ितों ने की शिकायत
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement