1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. दिल्ली विश्वविद्यालय : आज से शुरू हुए पीजी के एडमिशन, जानिए रिजल्ट से पहले फाइनल ईयर के छात्र कैसे करेंगे अप्लाई

दिल्ली विश्वविद्यालय : आज से शुरू हुए पीजी के एडमिशन, जानिए रिजल्ट से पहले फाइनल ईयर के छात्र कैसे करेंगे अप्लाई

दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज यानी 18 नवंबर से पोस्ट-ग्रेजुएशन के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2020 11:40 IST
दिल्ली...- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज यानी 18 नवंबर से पोस्ट-ग्रेजुएशन के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

DU PG admission 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन का सपना देख रहे उम्मीदवार कृपया ध्यान दें, दिल्ली विश्वविद्यालय ने आज यानी 18 नवंबर से पोस्ट-ग्रेजुएशन के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जिन छात्रों के परिणाम अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं, उन्हें अस्थायी रूप से प्रवेश दिया जाएगा। दिल्ली विश्वविद्यालय 54 से अधिक स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया आयोजित करेगा। डीयू पीजी प्रवेश 2020 के लिए इच्छुक उम्मीदवार पहली मेरिट सूची के तहत du.ac.in पर 18 से 20 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। भुगतान की अंतिम तिथि 23 नवंबर (रात 11.59 बजे तक) है।

नेटिफिकेशन के अनुसार “कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश या तो केवल प्रवेश के माध्यम से या प्रवेश और योग्यता दोनों के माध्यम से होता है। सभी आवेदक जिनके अंतिम वर्ष के परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किए गए हैं, उन्हें अपने डैशबोर्ड पर अपने अंकों को अपडेट करना होगा। आवेदक जिनके पात्रता परीक्षा का अंतिम वर्ष का परिणाम घोषित नहीं किया गया है, उन्हें अपने अंकों को अपडेट करने के लिए इंतजार करना होगा।”

DU PG एडमिशन 2020: मेरिट लिस्ट

प्रवेश आधारित प्रवेश के लिए, डीयू पीजी मेरिट सूची 2020 प्रवेश परीक्षा परिणामों के आधार पर तैयार की जाएगी। और, मेरिट-आधारित प्रवेश के लिए, उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत अंकों के आधार पर डीयू पीजी प्रवेश सूची तैयार की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली विश्वविद्यालय : आज से शुरू हुए पीजी के एडमिशन, जानिए रिजल्ट से पहले फाइनल ईयर के छात्र कैसे करेंगे अप्लाई News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment