Saturday, May 04, 2024
Advertisement

NEET UG 2024 के उम्मीदवार ध्यान दें! एनटीए ने आधार से जुड़ा जारी किया अहम नोटिस

एनटीए ने नीट छात्रों के लिए अहम नोटिस जारी की है। जो उम्मीदवार इस बार नीट परीक्षा में आवेदन कर चुके हैं इसे जरूर देखें।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: March 08, 2024 12:29 IST
NEET UG 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE NEET UG 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने मेडिकल एग्जाम नीट के उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान आ रही आधार से जुड़ी समस्याओं को लेकर एक अहम नोटिस जारी किया है। इसमें एनटीए ने छात्रों के लिए 3 जरूरी सूचनाएं जारी की हैं। जिसे जानना नीट उम्मीदवारों के लिए अहम है। एनटीए की यह प्रतिक्रिया उन छात्रों की मांग पर विचार करने के बाद आई है जो आधार व मोबाइल नंबर लिंक न होने के चलते नीट आवेदन तारीख बढ़ाने की मांग पर डटे थे।

क्या है प्वाइंट्स?

1. एजेंसी ने आधार ऑथेंटिकेशन या डाटा संबंधित मुद्दे पर बात की है। इसमें कहा कि यदि किसी छात्र को रजिस्ट्रेशन के दौरान आधार ऑथेंटिकेशन या डाटा से संबंधित दिक्कतें आ रही हैं तो कृपया अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉग इन करें (आधार लॉगिन डिसेबल है)। अपने आधार को री-वेरिफाई करें और किसी भी गलती को ठीक करें। 

2. एनटीए ने कहा, 'जिन उम्मीदवारों ने फीस सफलतापूर्वक जमा कर दिया है और उन्हें अपनी डिटेल में करेक्शन करनी है तो उनके लिए रजिस्ट्रेशन बंद होने के बाद एक करेक्शन विंडो खुलेगी।' 

3. एनटीए ने कहा, 'उम्मीदवार नीट रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में केवल अपने ही आधार का इस्तेमाल करें। नीट यूजी प्रक्रिया के दौरान परीक्षा केंद्र में प्रवेश और मेडिकल कॉलेज में एडमिशन सहित कई फेज में इसका इस्तेमाल किया जाएगा। नीट से जुड़ी किसी भी अन्य मदद के लिए उम्मीदवार neet@nta.ac.in, neet1@nta.ac.in पर ईमेल करें या 011-40759000 पर कॉल करें।

अन्य जानकारी

गौरतलब है कि NEET एग्जाम का आयोजन 5 मई 2024 को होने जा रहा है, जबकि रिजल्ट की घोषणा 14 जून 2024 को होगी। बता दें कि पिछले साल NEET एग्जाम के लिए 20.87 लाख आवेदन आए थे। इस बार ये आवेदन 21 लाख पार हो चुके हैं, जबकि देश में वर्तमान में 10,8,940 एमबीबीएस सीटें हैं।

ये भी पढ़ें:

UCEED 2024 का रिजल्ट हुआ जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

राजस्थान में युवाओं के लिए निकाली गई जूनियर पदों पर भर्ती, शुरू हो चुके हैं आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement