Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar CET INT BEd 2023: एग्जाम डेट हुई स्थगित, रजिस्ट्रेशन डेट भी बढ़ी आगे; जानें अब क्या है आवेदन की लास्ट डेट

Bihar CET INT BEd 2023: बिहार सीईटी आईएनटी बीएड की एग्जाम डेट को आगे बढ़ा दिया गया है, जिसके चलते इसके लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया की लास्ट डेट को भी आगे बढ़ा दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: May 12, 2023 15:16 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Bihar CET INT BEd 2023: बिहार बीएड सीईटी आईएनटी बीएड 2023 के लिए आवेदन करने के इच्छटुक कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है। बिहार सीईटी आईएनटी बीएड की एग्जाम डेट को आगे बढ़ा दिया गया है, जिसके चलते इसके लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया की लास्ट डेट को भी आगे बढ़ा दिया गया है। जो इच्छुक कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट biharcetintbed-lnmu.in पर जाकर 12 मई 2023 तक आवेदन कर दें। 

पहले इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 12 मई 2023 यानी आज की थी। Bihar CET INT BEd की एग्जाम डेट स्थगित के संबंध में ऑफिस ऑफ द स्टेट नोडल ऑफिसर, बिहार की तरफ से नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के मुताबिक  Bihar CET INT BEd  का एग्जाम डेट को स्थगित कर दिया गया है, साथ ही आवेदन प्रक्रिया को भी आगे बढ़ा दिया गया है। कैंडिडेट्स अब 12 जून तक अप्लाई कर सकते हैं। जारी शेड्यूल के मुताबिक एडमिट कार्ड 22 जून 2023 से उपलब्ध होगा और परीक्षा 27 जून 2023 को आयोजित की जाएगी। कैंडिडेट्स नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी आवेदन कर सकते हैं। 

ऐसे करें आवेदन 

  • LMNU की आधिकारिक साइट biharcetintbed-lnmu.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण विवरण दर्ज करें और रजिस्टर पर क्लिक करें।
  • एक बार पंजीकृत होने के बाद, खाते में प्रवेश करें।
  • आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • सबमिट पर क्लिक करें और कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

आवेदन शुल्क 

इसके लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा।  डिफरेंटली एबल्ड/EBC/ BC/ Women/ EWS कैंडिडेट्स को 750 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा SC और ST कैंडिडेटस् को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। बता दें कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा की तरफ से Bihar CET INT BEd 2023 के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को 20 अप्रैल को शुरू किया गया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement