Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BPSC Admit card: बिहार ज्यूडिशियल सर्विसेस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

BPSC Admit card: बिहार लोक सेवा आयोग यानी BPSC ने 32वीं ज्यूडिशियल सर्विसेस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र को जारी कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2023 20:03 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

BPSC Judicial Services Admit Card 2023: बिहार 32वीं ज्यूडिशियल सर्विसेस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग यानी BPSC ने 32वीं ज्यूडिशियल सर्विसेस प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड को ऑफिशियल वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जारी किया गया है। जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि उनको एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का यूज करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

कैसे करें डाउनलोड(How to check) 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद यूजर नेम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।
  • फिर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब बीपीएससी सिविल जज एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • आखिरी में एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें। 

 इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 155 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की भर्ती की जाएगी। आयोग की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, 04 जून, 2023 को 32वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा को दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: अगर बनना है सरकारी टीचर, तो जल्द करें अप्लाई; कल खत्म हो रही आवेदन प्रक्रिया

यहां आई नौकरियों की बहार, होगी बंपर भर्ती; इस डेट से शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement