BPSC 67th Prelims Admit Card: इस तारीख को जारी होंगे BPSC 67वीं प्री के एडमिट कार्ड, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

BPSC 67th Prelims Admit Card: बीपीएससी की ओर से 67वीं प्रीलिम्स का आयोजन 30 सितंबर 2022 को किया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले परीक्षा हो चुकी थी लेकिन पेपर लीक होने की वजह से एक बार फिर से यह परीक्षा कराई जा रही है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 14, 2022 18:22 IST
BPSC Website- India TV Hindi News
BPSC Website

Highlights

  • 30 सितंबर को होगी BPSC 67वीं प्री की पुन: परीक्षा
  • 14 सितंबर को आने वाला था एडमिट कार्ड
  • एडमिट कार्ड की रिलीज डेट आगे बढ़ाई गई

BPSC 67th Prelims Admit Card: बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रीलिम्स 2022 की परीक्षा एक बार फिर से होने वाले हैं। पिछली बार परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की वजह से परीक्षा कैंसल हो गई थी इसलिए यह परीक्षा एक बार फिर से 30 सितंबर को आयोजित करवाई जाएगी। जल्द ही इस पुन: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। चूंकि पहले एडमिट कार्ड 14 सितंबर को जारी होने वाले थे लेकिन परीक्षा की डेट आगे होने की वजह से एडमिट कार्ड की रिलीज डेट भी आगे बढ़ा दी गई है। अब इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की नई रिलीज डेट 20 सितंबर 2022 कर दिया गया है। 

BPSC ने परीक्षा स्थगित करने के संबंध में जारी नोटिस में बताया कि, ’67वी संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा अपरिहार्य कारणों से पूर्व के निर्धारित तिथि 21.9.2022 के स्थान पर दिनांक 30.9.2022 को 12:00 बजे से 2:00 बजे तक एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। उम्मीदवार 11:00 बजे तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश ले सकेंगे।’

एडमिट कार्ड यहां से कर सकेंगे डाउनलोड

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं प्रिलिमनेरी पुन: परीक्षा के लिए जिन कैंडिडेट्स ने आवेदन दिया है। वह एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एडमिट कार्ड 20 सितंबर को जारी है जाएगा।

इस दिन को होगी पुन: परीक्षा

BPSC 67वीं प्री की परीक्षा पहले हो चुकी थी लेकिन पेपर लीक होने की वजह से इसे कैंसिल कर दिया गया था। जिसके बाद BPSC 67वीं की पुन: परीक्षा 30 सितंबर को कराई जा रही है। बता दें कि इसकी तारीख भी दोबारा बदली गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 807 पद भरे जाएंगे। 

ऐसे कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले BPSC के ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।

यहां होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक दिया होगा, जिस पर क्लिक करना है।
लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा, इस पेज पर आपको अपने लॉगिन डिटेल्स भरने होंगे।
लॉग इन करते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।
अब अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और चाहें तो प्रिंट भी निकलवा लें।

Latest Education News

navratri-2022