Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बीपीएससी ने 69वीं सीसीई और अन्य एग्जाम डेट का किया ऐलान, नियम में भी किए हैं बदलाव

बीपीएससी ने उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी घोषणा की है। आयोग ने 69वीं सीसीई अन्य एग्जाम की तारीख का ऐलान कर दिया है। साथ ही प्रीलिम्स में भी नियम बदले गए हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 06, 2023 13:51 IST
BPSC- India TV Hindi
Image Source : FILE बीपीएससी ने 69वीं सीसीई और अन्य एग्जाम डेट का किया ऐलान

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 69वीं सीसीई 2023 और अन्य परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी है। बीपीएससी के मुताबिक, 69वीं सीसीई 2023 परीक्षा 30 सितंबर, 2023 को एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेगी। बीपीएससी ने आगे कहा कि पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्नों पर आधारित होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, उस प्रश्न के कुल अंकों में से एक तिहाई अंक काटे जाएंगे। ध्यान दें कि इस बीच, 69वीं सीसीई के माध्यम से भरी जाने वाली भर्तियों की संख्या फिर से बढ़ा दी गई है। 

वैकेंसी बढ़कर हुई इतनी

बता दें कि आयोग ने पहले 379 रिक्तियों को नोटिफाई किया था जिसे जुलाई में बढ़ाकर 442 कर दिया गया था। फिर आयोग ने हाल ही में 33 और नई रिक्तियां बढ़ाईं हैं जिसके बाद कुल संख्या 475 हो गई है। बीपीएससी 69वीं इंटीग्रेटेड सीसीई के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अगस्त माह में समाप्त हो गई। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर आने की संभावना है। 

ऐसे करना है एडमिट कार्ड डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

फिर 69वें सीसीई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक खोलें।
इसके बाद अपने क्रेडेंशियल डालें और लॉगिन करें।
अंत में अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और निर्देश पढ़ें।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: G20 समिट को लेकर टीचर्स को दिए गए ये आदेश, सरकार ने जारी की सर्कुलर

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement