Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CBSE Board Exams: कैसा आया था अंग्रेजी का पेपर, ईजी या टफ? यहां जानिए छात्रों की जुबानी

CBSE Board Exams: सोमवार को अंग्रेजी का पेपर खत्म होने के बाद परीक्षा हॉल से बाहर आते ही छात्र खुशी से खिल उठे, उनमें से कई स्टूडेंट्स के लिए इस तरह का पहला पेपर था।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 28, 2023 13:40 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CBSE Board Exams: सोमवार को अंग्रेजी का पेपर खत्म होने के बाद परीक्षा हॉल से बाहर आते ही छात्र खुशी से खिल उठे, उनमें से कई छात्रों के लिए इस तरह का पहला पेपर था। खुशी-खुशी अपना पहला बोर्ड पेपर लिखने के अपने अनुभवों का आदान-प्रदान करते हुए, उन्होंने साझा किया कि परीक्षा से पहले उनमें उत्साह और घबराहट की मिली-जुली भावनाएँ थीं लेकिन अब वे इस बात से संतुष्ट हैं कि पेपर बहुत अच्छा गया।

अधिकांश छात्रों को पेपर बहुत आसान लगा क्योंकि वे स्कूल में सभी प्रकार के प्रश्नों के लिए तैयार किए गए थे, जबकि कुछ ने कहा कि प्रश्न मध्यम कठिनाई स्तर के थे। किसी छात्र ने कहा कि उन्होंने सभी वैल्यू प्वाइंट्स को ध्यान में रखते हुए सभी सवालों के जवाब दिए। तो किसी ने व्याकरण के हिस्से को बहुत आसान पाया और उन्हें बहुत अच्छे अंक प्राप्त करने का विश्वास था। कुछ छात्रों कहना है कि शिक्षकों द्वारा भेजे गए सैंपल पेपर्स ने उन्हें तैयारी करने में काफी मदद की।

एडिटिंग सेक्शन थोड़ा जटिल

इसके अलावा कुछ छात्रों ने संपादन प्रश्न को थोड़ा जटिल पाया लेकिन कहा कि वे इसकी थाह ले सकते हैं क्योंकि वे ऐसे पेचीदा प्रश्नों के लिए तैयार थे। जानकारी के मुताबिक यह कुल मिलाकर एक ऐसा पेपर था जिसने छात्रों के आत्मविश्वास को बढ़ाया और उन्हें यह समझ दी कि वे अपनी मेहनत का फल कैसे प्राप्त कर सकते हैं। युवा गोयनकंस ने अपने शिक्षकों और भगवान को बोर्ड परीक्षाओं में अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें- CTET Result: कब जारी होगा दिसंबर सीटीईटी का रिजल्ट, यहां पढ़ें अपडेट

सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में अक्सर पूछे जाते हैं ये सवाल, क्या आपको पता हैं जवाब?

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement