Monday, April 29, 2024
Advertisement

CLAT 2024: आ गई CLAT की परीक्षा की डेट, जानें किस दिन होंगे एग्जाम

CLAT की परीक्षा की तारीख सामने आ गई है। जो उम्मीदवार इस बार लॉ एंट्रेंस टेस्ट में शामिल होने वाले हैं वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस पढ़ लें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2023 9:46 IST
CLAT 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE CLAT 2024

CLAT 2024: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम ने CLAT 2024 एडमिशन के संबंध में एक जरूरी नोटिस जारी की है। नोटिस के मुताबिक, CLAT 2024 परीक्षा 5 वर्षीय एकीकृत B.A, LL.B (ऑनर्स) और LL.M में एडमिशन के लिए तारीख निर्धारित कर दी गई है। बता दें कि 3 दिसंबर, 2023 को  CLAT 2024 के लिए ऑफलाइन मोड में एंट्रेंस टेस्ट आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई इस नोटिस को चेक कर लें। बता दें कि एप्लीकेशन फॉर्म, सिलेबस, एप्लीकेशन और काउंसलिंग प्रक्रिया की डिटेल जल्द ही जारी की जाएगी।

आवेदन कब होगी शुरू

बता दें कि उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म कंसोर्टियम की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर भरे जा सकेंगे। उम्मीद है कि CLAT 2024 एप्लीकेशन फॉर्म के लिए लिंक अगस्त के पहले सप्ताह में संभावित रूप से एक्टिव हो जाएगी। उम्मीदवार जो CLAT 2024 में उपस्थित होने जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी गई है कि वे लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए एप्लीकेशन फॉर्म की तारीख और तैयारी की तारीख को ट्रैक करें। क्लैट (CLAT 2024) का आयोजन देश भर के 130 से अधिक परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा।

अन्य जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल CLAT 2024 का सिलेबस और परीक्षा पैटर्न भी एक जैसा ही रहेगा। इसलिए, कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट देने के इच्छुक लोगों को अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। अंग्रेजी, कानूनी योग्यता, तार्किक सोच, अंकगणित और सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स जैसे विषयों से 150 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement