Thursday, May 02, 2024
Advertisement

CRPF Recruitment: 4 और 5 जुलाई को होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

CRPF Recruitment: केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की तरफ से कांस्टेबल(ट्रेड्समैन/टेक्निकल) भर्ती परीक्षा(4 जुलाई और 5 जुलाई ) के लिए एडमिट कार्ड को आज जारी कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2023 14:10 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CRPF Recruitment: सीआरपीएफ कांस्टेबल(ट्रेड्समैन/टेक्निकल) भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की तरफ से कांस्टेबल(ट्रेड्समैन/टेक्निकल) भर्ती परीक्षा(4 जुलाई से लेकर 5जुलाई तक) के लिए एडमिट कार्ड को आज जारी कर दिया गया है। जिन कैंडिडेट्स ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने ए़डमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

हाल में जारी किए नोटिस के मुताबिक सीआरपीएफ इस भर्ती परीक्षा के लिए तीन फेज में एडमिट कार्ड को जारी रही है, जिसमें से ये दूसरे फेज(4 से लेकर 5 जुलाई तक) के लिए जारी किए गए हैं। इससे पहले 1 से 3 जुलाई 2023 तक की परीक्षा के लिए जारी किए थे। फिर जो उम्मीदवार 6 से 12 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, उनके प्रवेश पत्र 29 जून को जारी होंगे।

डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 9,212 खाली पदों पर योग्य कैंडिडेटस् को भरा जाएगा, जिसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं। इसमें पुरुष के लिए 9,105 पद हैं और महिलाओं के लिए 107 पद शामिल हैं। लिखित परीक्षा के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण (PST), शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET), ट्रेड टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे लंबा रेल सफर, लग जाता है पूरा सप्ताह

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement