Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CUSAT CAT 2023 परीक्षा की आंसर-की जारी, जानें कब तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

Cochin University of Science and Technology की तरफ से कॉमन एडमिशन टेस्ट (CUSAT CAT) 2023 की आंसर-की को आज यानी 10 मई को जारी कर दिया गया। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की को डानलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2023 22:08 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CUSAT CAT 2023: सीयूएसएटी सीएटी 2023 परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। Cochin University of Science and Technology (CUSAT) ने कॉमन एडमिशन टेस्ट (CUSAT CAT) 2023 की आंसर-की को आज यानी 10 मई को जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस प्रवेश परीक्षा में भाग लिया था, वे CUSAT CAT 2023 आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट admissions.cusat.ac.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। 

ई-मेल और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होगा

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि आंसर-की को डाउनलोड करने के लिए उनको अपने ई-मेल और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होगा। आपको बता दें कि इस प्रवेश परीक्षा को 3 मई, 4 मई, 5 मई, 6 मई 2023 को कंडक्ट किया गया था। मार्किंग स्कीम के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए तीन अंक (+3) दिए जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक (-1) काटा जाएगा।

क्या है ऑब्जेक्शन की लास्ट डेट
जो उम्मीदवार इस आंसर-की के खिलाफ आपत्ति उठाना चाहते हैं, वे 12 मई तक ऐसा ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। उम्मीदवार आपत्ति शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करके ऑब्जेक्शन रेज कर सकते हैं। यदि चुनौती सही पाई जाती है, तो CUSAT CAT आंसर-की को संशोधित किया जाएगा और तदनुसार सभी उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया में लागू किया जाएगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से आंसर-की को करें डाउनलोड 

फाइनल आंसर-की के आधार पर, विश्वविद्यालय CUAST CAT परिणाम 2023 घोषित करेगा। कोचीन विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग, पर्यावरण अध्ययन, मानविकी, कानून, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और प्रौद्योगिकी कार्यक्रमों सहित विभिन्न UG और PG कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए CAT परीक्षा आयोजित करता है।

ये भी पढ़ें- नवोदय विद्यालय में कैसे मिलता है एडमिशन?
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement