Sunday, May 19, 2024
Advertisement

HPCET 2023: जल्दी करें! HPCET के लिए आज अंतिम दिन, यहां देखें पूरी डिटेल

HPCET के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो जान लें आज आवेदन करने के लिए अंतिम दिन है। जो उम्मीदवार अब तक किसी भी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं वे तुरंत आवेदन कर दें। इस परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें..

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2023 12:40 IST
HPCET- India TV Hindi
Image Source : HIMTU.AC.IN HPCET में आवेदन करने के लिए आज अंतिम दिन है।

हिमाचल प्रदेश टेक्नीकल यूनिवर्सिटी (एचपीटीयू) हमीरपुर ने जरूरी सूचना जारी की है। एचपीटीयू ने बताया कि आज, 23 अप्रैल को राज्य स्तरीय सामान्य प्रवेश परीक्षा (एचपीसीईटी) 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया बंद हो जाएगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट himtu.ac.in पर उपलब्ध लिंक का उपयोग करके अपने फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं। बता दें कि एचपीटीयू तकनीकी और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों - बीटेक, बीफार्मेसी, एमसीए, एमबीए और एमबीए (पर्यटन और आतिथ्य प्रबंधन) में छात्रों को प्रवेश देने के लिए राज्य सरकार की ओर से एचपीसीईटी आयोजित करता है।

कब होंगे एग्जाम?

बता दें कि एंट्रेंस एग्जाम 14 मई 2023 को आयोजित की जाएगी। बीटेक, बीफार्मा और एमसीए की परीक्षा सुबह की पाली (सुबह 9.45 बजे से दोपहर 12:00 बजे) और एमबीए के एंट्रेंस एग्जाम दोपहर के पाली (दोपहर 2:00 बजे से शाम 4 बजे तक) में आयोजित होगी।

Click here for the application direct link.

एप्लीकेशन फीस

एचपीसीईटी के इन कोर्स (बीई, बीटेक, एमसीए, एमबीए या एमबीए (पर्यटन और आतिथ्य प्रबंधन) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 1,600 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी और बीपीएल उम्मीदवारों के लिए शुल्क 800 रुपये है।

वहीं, बीई+बीटेक या एमबीए+एमबीए (पर्यटन और आतिथ्य प्रबंधन) परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 3,200 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी और बीपीएल उम्मीदवारों के लिए पाठ्यक्रमों के संयोजन के लिए आवेदन करने के लिए शुल्क 1,600 रुपये है।

ये भी पढ़ें-

NTPC recruitment 2023: सरकारी कंपनी में निकली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई 

विदेश में पढ़ना चाहते हैं तो जान लें इन 5 देशों के नाम, होती है सबसे सस्ती पढ़ाई

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement