1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. Jawahar Navodaya Vidyalaya: 11 अगस्त को होगी 6th क्लास के लिए प्रवेश परीक्षा

Jawahar Navodaya Vidyalaya: 11 अगस्त को होगी 6th क्लास के लिए प्रवेश परीक्षा

शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालयों की छठवीं क्लास में एडमिश के लिए होने वाली ये प्रवेश परीक्षा 11 हजार 182 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2021 6:39 IST
Jawahar Navodaya Vidyalaya entrance exam Class 6th admission test on 11 August Jawahar Navodaya Vidy- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) Jawahar Navodaya Vidyalaya: 11 अगस्त को होगी 6th क्लास के लिए प्रवेश परीक्षा

नई दिल्ली. जवाहर नवोदय विद्यालयों (Jawahar Navodaya Vidyalaya - JNV) में कक्षा छह (Class Sixth के लिए प्रवेश परीक्षा (Entrance Exam) 11अगस्त को आयोजित की जाएगी। शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने ट्वीट किया,"सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के जवाहर नवोदय विद्यालयों (Jawahar Navodaya Vidyalaya) में सत्र 2021-22 के लिए कक्षा छह में प्रवेश के वास्ते छात्रों के चयन के लिए नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा-2021, 11 अगस्त 2021 को सभी सुरक्षा सावधानियों और कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी।"

शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालयों की छठवीं क्लास में एडमिश के लिए होने वाली ये प्रवेश परीक्षा 11 हजार 182 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में 2 लाख 41 हजार 7 हजार 9 बच्चों ने हिस्सा लेने के लिए पंजीकरण करवाया है। एग्जाम के बाद 47 हजार 320 बच्चों का चयन एडमिशन के लिए किया जाएगा।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X