Friday, May 17, 2024
Advertisement

JEE Main 2023: जेईई मेन के उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना, एप्लीकेशन करेक्शन की अंतिम तारीख आज

JEE Main 2023: जेईई मेन के उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना है। आज दूसरे चरण के एप्लीकेशन करेक्शन की अंतिम तारीख है। एनटीए इसके बाद विंडो बंद कर देगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2023 13:00 IST
JEE Main- India TV Hindi
Image Source : EXAMINATIONSERVICES.NIC.IN जेईई मेन

जेईई मेन 2023 के दूसरे चरण में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम जेईई मेन (JEE Main 2023) के दूसरे चरण के लिए आवेदन किए एप्लीकेशन में जरूरी त्रुटि सुधार या संशोधन का आखिरी मौका दिया है। एनटीए ने उम्मीदवारों को जेईई मेन अप्रैल सेशन में उम्मीदवार को मौका देते हुए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो सोमवार, 13 मार्च 2023 को ओपेन की गई और इसके लिए आखिरी तारीख 14 मार्च निर्धारित की है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों को अपने आवेदन सुधार में करना है तो वे इसके लिए आज रात 9 बजे तक अप्लाई कर दें बता दें कि इसके बाद कोई भी सुधार संभव नहीं होगा।

सिर्फ इन्हीं डिटेल में कर सकेंगे बदलाव

उम्मीदवारों को बता दें कि एनटीए ने जेईई मेन के लिए सबमिट किए गए आवेदन के कुछ ही डिटेल में करेक्शन की छूट दी है। उम्मीदवार को बता दें कि आधार सत्यापित और आधार गैर-सत्यापित श्रेणियों के अनुसार अलग-अलग हैं। जिन उम्मीदवारों के आधार सत्यापित हैं, वे माता या पिता में से किसी एक के नाम में, कैटेगरी, सब-कैटेगरी, सिटी और मीडियम, 10वीं/12वीं पास होने के वर्ष और कोर्स में बदलाव कर सकते हैं। उम्मीदवार मोबाइल नंबर, ईमेल ऐड्रेस, स्थायी पता और वर्तमान पता नहीं बदल सकते हैं। वहीं, आधार गैर-सत्यापित श्रेणी के विवरणों के लिए एनटीए द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें। 

सुधार के लिए देना होगा शुल्क

इसके अलावा, उम्मीदवारों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि एनटीए द्वारा जेईई मेन अप्रैल 2023 एप्लीकेशन करेक्शन के दौरान निर्धारित फीस भी देनी होगी, जो कि करेक्शन के मुताबिक अलग-अलग हो सकता है। साथ ही, इस फीस का भुगतान उम्मीदवार को आज, 14 मार्च 2023 की रात 11.50 बजे तक करना होगा।

12 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन

बता दें कि एनटीए ने जेईई मेन के अप्रैल 2023 सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 फरवरी से शुरू की थी और इसके लिए आखिरी तारीख 12 मार्च तय की थी। इसके बाद, एनटीए ने उम्मीदवारों को आवेदन सुधार का मौका दिया है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दूसरे सेशन के लिए 12 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है।

इसे भी पढ़ें-

विदेश में करना चाहते हैं नौकरी? इस देश ने स्किल माइग्रेंट वर्कर्स के लिए लॉन्च किया रिकवरी वीजा, जानें कैसे करना है अप्लाई
जानें आज ही क्यों मनाया जाता है मैथमेटिक्स डे, पढ़ें यहां

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement