Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

NCHMCT JEE 2023 के लिए रजिस्ट्रशन शुरू, इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

NCHMCT JEE 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन ( NCHM JEE-2023) के लिए एक नोटिफिकेशन जार की गई है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 03, 2023 19:21 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CHMCT JEE 2023: जो कैंडिडेट्स होटल और हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट कोर्सेस में रूचि रखते हैं और उसका कोर्स करना चाहते हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन ( NCHM JEE-2023) के लिए एक नोटिफिकेशन जार की है, जिसके मुताबिक इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर nchmjee.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ये है रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि वे इसके लिए 27 फरवरी 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक इसके लिए कल यानी 2 फरवरी 2023 से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक कैंडिडटेस आधिकरिक वेबसाइट पर जाकर nchmjee.nta.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

इस तारीख को है एग्जाम 
NTA द्वार नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन ( NCHM JEE-2023)को आयाजित कराया जाएगा। इस एग्जाम को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा 14 मई 2023 को एक ही पाली में सुबह 9 से लेकर 12 बजे तक आयोजित कराया जाएगा। यह एग्जाम पूरी तरह से कंप्यूटर बेस्ड(CBT) होगा।  

ऐसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके बाद एप्लीकेशन For NCHM JEE 2023 वाले लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर आप रजिस्टर कर लें।
  • इसके बाद आप एप्लीकेशन फॉर्म को भर दें।
  • फिर आवेदन शुल्क का भुगतान कर दें।
  • आखिरी में आप उसका प्रिंटआउट ले लें।  

ये भी पढ़ें- Human Rights: इन देशों में लोगों की जिंदगी है मौत से भी बदतर! यहां होता है सबसे ज्यादा शोषण
CA Foundation result: जारी हुआ सीए फाउंडेशन दिसंबर 2022 का रिजल्ट; इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement