Saturday, April 27, 2024
Advertisement

NEET 2020: पुलवामा हमले के आरोपी जैश आतंकी ने मांगी परीक्षा में बैठने की अनुमति

NEET 2020 Pulwama attack accused Jaish: NEET 2020 की परीक्षाएं 13 सितंबर से आयोजित होने वाली हैं। वहीं परीक्षा लेने वाले अधिकारियों को पुलवामा आतंकवादी हमले के आरोपी की ओर से एक आवेदन मिला है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2020 11:27 IST
NEET 2020 Pulwama attack accused- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY NEET 2020 Pulwama attack accused

NEET 2020 की परीक्षाएं 13 सितंबर से आयोजित होने वाली हैं। वहीं परीक्षा लेने वाले अधिकारियों को पुलवामा आतंकवादी हमले के आरोपी की ओर से एक आवेदन मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा आतंकी हमले के आरोप में एनआईए ने 19 आरोपियों में से एक वाइज उल इस्लाम शामिल है। इस्लाम पर 40 सीआरपीएफ जवानों की जान लेने का आरोप है। इस बीच इस्लाम ने अब जम्मू में एनआईए स्पेशल कोर्ट से आगामी NEET 2020 परीक्षाओं के लिए अनुमति मांगी है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक वज़ी उल इस्लाम ने अदालत के सामने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपनी अपील पेश की थी। इस मामले पर सुनवाई 3 सितंबर को होगी। एनआईए इस अपील का विरोध करेगी। एनआईए ने कहा कि वाइज जैश मॉड्यूल का एक सहयोगी था, जो 2019 के आतंकी हमले के लिए ई-कॉमर्स साइटों से विस्फोटक ऑर्डर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था।

एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि आरोपी ने श्रीनगर को अपना परीक्षा केंद्र चुना है, जहां उसे प्रतियोगी परीक्षा के लिए अन्य छात्रों के साथ उपस्थित होना है। इस्लाम को एनआईए ने मार्च में गिरफ्तार किया था। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement