Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

NEET PG 2023 काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, राउंड 1 के रजिस्ट्रेशन इस दिन से हो रहे शुरू

NEET PG 2023 काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। वहीं, राउंड 1 के रजिस्ट्रेशन 27 जुलाई से शुरू हो रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2023 18:09 IST
NEET PG 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI NEET PG 2023 Counselling 2023

 

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) द्वारा एनईईटी पीजी 2023 काउंसलिंग के लिए नेशनल एलिजीबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट की शेड्यूल जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लिए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर शेड्यूल देख सकते हैं और काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि एकेडमिक सेशन 2023 के लिए एमडी/एमएस/डिप्लोमा/एमडीएस में पीजी डीएनबी पाठ्यक्रमों के लिए एनईईटी के 50% अखिल भारतीय कोटा और डीम्ड/केंद्रीय विश्वविद्यालयों और सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं (एएफएमएस) में 100% सीटों के लिए प्रारंभिक समय सारिणी जारी की गई है।

कब शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन?

पहली लिस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन अवधि 27 जुलाई को शुरू होगी और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 1 अगस्त को समाप्त होगी। विकल्प भरने या लॉक करने की सुविधा 28 जुलाई को शुरू होने वाली है और 2 अगस्त को बंद होने वाली है। सीट अलॉटमेंट प्रक्रिया 3 अगस्त से 4 अगस्त तक होगी। पहला सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 5 अगस्त को सार्वजनिक किया जाएगा।

इस दिन से शुरू होंगे डाक्यूमेंट

6 अगस्त से, आवेदक एमसीसी के आधिकारिक पोर्टल पर समीक्षा के लिए अपने डाक्यूमेंट जमा कर सकते हैं। आवंटित संस्थान में रिपोर्टिंग और ज्वाइनिंग 7 अगस्त से 13 अगस्त के बीच होगी। एमसीसी के साथ रिकॉर्ड साझा करने वाले संस्थानों द्वारा नामांकित उम्मीदवारों के डेटा का वेरीफिकेशन 14 अगस्त से 16 अगस्त तक होगा।

ये भी पढ़ें:

BA करने जा रहे! यहां जानें किन-किन सेक्टर में अच्छी नौकरी मिलने के हैं चांस

हो गया ऐलान! इस दिन आ रहे CUET PG के रिजल्ट, जानें कैसे करना है चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement