Monday, April 29, 2024
Advertisement

NEET UG 2023: मणिपुर के एग्जाम सेंटर्स पर नहीं होगी नीट यूजी की परीक्षा, NTA ने जारी किया नोटिस

NEET (UG) 2023 की परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए स्थगित कर दी गई, जिन्हें मणिपुर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए थे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: May 06, 2023 16:31 IST
मणिपुर के एग्जाम सेंटर्स पर नीट यूजी की परीक्षा स्थगित(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE मणिपुर के एग्जाम सेंटर्स पर नीट यूजी की परीक्षा स्थगित(सांकेतिक फोटो)

NEET UG 2023: नीट यूजी 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। NEET (UG) -2023 की परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए स्थगित कर दी गई, जिन्हें मणिपुर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए थे। मणिपुर के एग्जाम सेंटर्स पर परीक्षा में सम्मलित होने वाले कैंडिडेट्स की परीक्षा बाद की तारीख में आयोजित की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है। उम्मीदवार एनईईटी की आधिकारिक वेबसाइट - neet.nta.nic.in पर नोटिस को देख सकते हैं।

NTA द्वारा नीट यूजी 2023 के एग्जाम को मणिपुर के परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एग्जाम स्थगित करने पर शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह ने कहा कि उन्होंने NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) को पत्र लिखकर मणिपुर की स्थिति के मद्देनजर परीक्षा को "पुनर्निर्धारित करने की संभावना का पता लगाने" का अनुरोध किया था। आपको जानकारी के लिए बता दें कि मणिपुर के दो केंद्रों पर 5751 उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए उपस्थित होना था। 

नीट यूजी 2023 परीक्षा तिथि

इस वर्ष, मेडिकल परीक्षा 7 मई को दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक भारत के बाहर 14 शहरों सहित पूरे देश के 499 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार इसमें लगभग 1872341 उम्मीदवार उपस्थित होने वाले हैं। उसके लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही अपलोड कर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे नीट यूजी 2023 परीक्षा तिथि डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सेव कर लें।

ये भी पढ़ें- CBSE Board Result: जल्द जारी होगा 10वीं और 12वीं का परिणाम, SMS और इन माध्यमों से भी कर सकेंगे चेक

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement