Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

एमसीसी एनईईटी यूजी काउंसलिंग के लिए इस दिन से शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन, शेड्यूल हुआ रिलीज

एमसीसी एनईईटी यूजी काउंसलिंग के लिए शेड्यूल रिलीज कर दिया गया है। शेड्यूल के मुताबिक 20 जुलाई से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहे है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2023 7:45 IST
NEET UG - India TV Hindi
Image Source : FILE MCC NEET UG counseling registration begins on 20 july

एमसीसी एनईईटी यूजी काउंसलिंग 2023 की तारीख घोषित कर दी गई है। बता दें कि 15 प्रतिशत अखिल भारतीय कोटा (एआईक्यू) सीटों के लिए एनईईटी यूजी काउंसलिंग के पहले दौर के लिए रजिस्ट्रेशन 20 जुलाई से शुरू होगा, इसे आयोजित करने वाली मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने शुक्रवार को घोषणा की। इस साल, MCC तीन राउंड में NEET UG काउंसलिंग आयोजित करने जा रही है, उसके बाद एक मॉप-अप राउंड होगा।

च्वाइस फिलिंग इस दिन होंगे शुरू

राउंड 1 के लिए, उम्मीदवार 20 से 25 जुलाई के बीच रजिस्ट्रेशन और परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। च्वाइस फिलिंग 22 जुलाई से 26 जुलाई तक की जा सकती है। च्वाइस लॉकिंग विंडो 26 जुलाई को दोपहर 3 बजे से रात 11:55 बजे तक उपलब्ध रहेगी।

सीट अलॉटमेंट रिजल्ट इस दिन होगा जारी

राउंड 1 के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 29 जुलाई को घोषित किया जाएगा और पहले राउंड के लिए रिपोर्टिंग 31 जुलाई से 4 अगस्त 2023 के बीच की जानी है। NEET UG काउंसलिंग का दूसरा राउंड 9 से 28 अगस्त तक और तीसरा राउंड 31 अगस्त से 18 सितंबर तक होगा। एमसीसी नीट यूजी काउंसलिंग का स्ट्रे वैकेंसी राउंड 21 से 30 सितंबर तक होगा।

ये भी पढ़ें-

फ्रांस में पढ़ रहे भारतीय छात्रों को अब मिलेगा 5 साल का पोस्ट-स्टडी वर्क वीजा, पीएम मोदी ने की घोषणा

हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद प्राइवेट स्कूलों के टीचर्स की होने वाली है बल्ले-बल्ले, सैलरी से जुड़ी है बड़ी बात

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement