Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SSC CGL 2022: एसएससी सीजीएल में पोस्ट प्रेफरेंस के लिए इस दिन से खुलेंगे विंडो, जानें तारीख

एसएससी सीजीएल में पोस्ट प्रेफरेंस के लिए जल्द विंडो खुलने वाले हैं। इसके बाद उम्मीदवार अपने पद और डिपार्टमेंट के लिए प्राथमिकता चुन सकेंगे।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2023 22:24 IST
SSC CGL 2022- India TV Hindi
Image Source : FILE SSC CGL 2022

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2022 (एसएससी सीजीएल 2022) के लिए विकल्प-सह-वरीयता पद के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। नोटिस के अनुसार, सीजीएल 2022 के लिए पसंदीदा पद का चयन करने की सुविधा 27 अप्रैल को खुलेगी और 1 मई को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार ssc.nic.in पर पदों/विभागों के लिए विकल्प-सह-वरीयताएं जमा कर सकेंगे। कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2022 टियर 1 का आयोजन 1 दिसंबर से 13 दिसंबर तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित मोड में किया गया था। टियर 1 का परिणाम 9 फरवरी को घोषित किया गया था। इसके बाद आयोग ने 2 से 7 मार्च के बीच कंप्यूटर आधारित मोड में टियर 2 परीक्षा आयोजित की थी।

इस दिन एक्टिव होगी लिंक

एसएससी सीजीएल 2022 के अंतिम परिणाम की घोषणा से पहले, आयोग उन उम्मीदवारों को विकल्प-सह-वरीयता की सुविधा प्रदान कर रहा है जो टियर 2 परीक्षा में उपस्थित हुए थे। तदनुसार, सभी उम्मीदवार, जो टीयर- II में उपस्थित हुए थे, को सलाह दी जाती है कि वे ssc.nic पर उपलब्ध अपने संबंधित 'कैंडिडेट लॉगइन' के माध्यम से सीजीएलई -2022 के लिए पद (पदों)/विभागों के लिए अपनी विकल्प-सह-वरीयता प्रस्तुत करें। जिसमें 27 अप्रैल और 1 मई से पदों/विभागों के लिए विकल्प सह वरीयता प्रस्तुत करने के लिए एक टैब सक्रिय किया जाएगा।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विकल्प-सह-वरीयताओं को केवल उपरोक्त अवधि के दौरान संशोधित किया जा सकता है और ऐसे उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट सूची/अंतिम चयन में शामिल करने पर विचार नहीं किया जाएगा।

SSC CGL 2022 Exam: ऐसे सबमिट करें पद व डिपार्टमेंट के लिए प्रिफ्रेंस

सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जाना होगा।

इसके बाद अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करें
अब अपने पसंदीदा पदों या विभागों का चयन करें।
फिर विकल्प-सह-वरीयता प्रपत्र जमा करें।
भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें और सहेजें।

ये भी पढ़ें-

JEE Mains 2023: जेईई मेंस के फाइनल प्रोविजनल Answer Key हुए जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक
यूपी में अथॉरिटी ने एक नामी स्कूल को किया सील, पैरेंट्स बोले-बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement