Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SSC JE Final Result 2022: एसएससी जेई फाइनल में इस दिन से भरे जाएंगे प्रेफरेंस फॉर्म, जानें तारीख

एसएससी ने नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि जेई फाइनल के लिए प्रेफरेंस सह ऑप्शन फॉर्म जारी किए जाएंगे। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस फॉर्म को भर सकेंगे।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2023 12:15 IST
SSC- India TV Hindi
Image Source : SSC SSC

SSC JE के उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, 4 मई, 2023 को एसएससी जेई फाइनल रिजल्ट 2022 के लिए विकल्प सह वरीयता फॉर्म जारी होगा। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने वाले हैं आधिकारिक नोटिस के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर देख सकते हैं। ध्यान दें कि फॉर्म 4 मई से 6 मई, 2023 तक उपलब्ध होगा। जो उम्मीदवार उपरोक्त अवधि के दौरान अपने विकल्प-सह-वरीयता का प्रयोग करने में विफल रहते हैं, उन्हें उनके विकल्प-सह-वरीयता को प्रस्तुत करने का कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा और ऐसे उम्मीदवार अंतिम योग्यता सूची/अंतिम चयन में शामिल करने के लिए विचार नहीं किया जाएगा। 

क्या कहा गया नोटिस में?

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, सभी उम्मीदवार, जो पेपर- II में उपस्थित हुए हैं, को सलाह दी जाती है कि वे जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वालिटी सर्वेइंग एंड) के लिए पद (एस) / संगठनों के लिए अपनी विकल्प-सह-वरीयता प्रस्तुत करें) परीक्षा, 2022 को एसएससी की वेबसाइट पर उनके संबंधित 'कैंडिडेट लॉगइन' के माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

फरवरी में आयोजित हुई थी परीक्षा

उपरोक्त अवधि के दौरान ही विकल्प सह वरीयता को संशोधित किया जा सकता है और उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत अंतिम ई विकल्प सह वरीयता को अंतिम माना जाएगा। बता दें कि एसएससी जेई पेपर 2 परीक्षा 26 फरवरी, 2023 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। पेपर II में तीन भाग शामिल थे- भाग ए, बी और सी। परीक्षा की अवधि 2 घंटे थी और अधिकतम अंक 300 थे।

ये भी पढ़ें-

MP Board 10th, 12th Result 2023: कब आएगा एमपी बोर्ड के रिजल्ट, जानें कहां करना है चेक?

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement