Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP BTech 2023: बढ़ गई यूपी बीटेक काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की डेट, जानें नई तारीख

यूपी बीटेक काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ा दी गई है। जो उम्मीदवार इस काउंसलिंग में अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकें हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 14, 2023 19:29 IST
UP BTech 2023 counselling registration date- India TV Hindi
Image Source : UP BTECH बढ़ गई यूपी बीटेक काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की डेट

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने उत्तर प्रदेश बीटेक काउंसलिंग 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन तारीख बढ़ा दी है। उम्मीदवार अब 20 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार इस प्रक्रिया में भाग लेने की सोच रहे हैं और अभी तक किन्हीं कारणवश रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके हैं, वे  आधिकारिक वेबसाइट uptac.admissions.nic.in के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके अलावा डाक्यूमेंट वेरीफाई करने की भी तारीख बढ़ा दी गई है।

क्या कहा गया नोटिस में?

आधिकारिक वेबसाइट दी गई नोटिस के मुताबिक, “सभी कार्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 20-08-2023 23:59 बजे तक बढ़ा दी गई है। सभी कार्यक्रमों के लिए डाक्यूमेंट वेरीफाई की अंतिम तारीख 22-08-2023 तक बढ़ा दी गई है। विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा।”

डाक्यूमेंट वेरीफाई करने की तारीख

सभी कार्यक्रमों के लिए दस्तावेज़ सत्यापन की अंतिम तारीख 22 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। पहले रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 5 अगस्त थी और सीट आवंटन रिजल्ट 14 अगस्त को जारी होने वाला था। उम्मीद है कि काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद काउंसलिंग रिजल्ट घोषित की जाएगी। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर रखने की सलाह दी गई है।

UP BTech counselling 2023: ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uptac.admissions.nic.in पर जाएं

फिर होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें

इसके बाद रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें

फिर सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें

सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट निकल लें।

ये भी पढ़ें:

HP University ने आज होने वाली पीजी परीक्षाएं की रद्द, भारी बारिश को देखते हुए लिया गया फैसला

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement