Sunday, April 28, 2024
Advertisement

HP University ने आज होने वाली पीजी परीक्षाएं की रद्द, भारी बारिश को देखते हुए लिया गया फैसला

हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश को देखते हुए HP University ने 14 अगस्त को होने वाली पोस्ट ग्रेजुएट कक्षाओं की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 14, 2023 6:54 IST
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 14 अगस्त को होने वाली सभी पीजी परीक्षाओं को रद्द किया (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 14 अगस्त को होने वाली सभी पीजी परीक्षाओं को रद्द किया (सांकेतिक फोटो)

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने कहर बरपा रखा है। इसका असर स्कूल, कॉलेज और आम लोगों से लेकर वहां पर मौजूद सभी लोगों पर पड़ रहा है। ऐसे में लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने बताया कि राज्य में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 14 अगस्त को होने वाली पोस्ट ग्रेजुएट कक्षाओं की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। बता दें कि इसके अलावा राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज आज यानी 14 अगस्त को बेलगाम बारिश के चलते बंद रहेंगे। 

बीएड समेत सभी पीजी की परीक्षाएं रद्द

इसमें कहा गया, "हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर केवल 14 अगस्त को होने वाली बीएड परीक्षाओं सहित स्नातकोत्तर(PG) कक्षाओं की सभी चल रही परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।" इससे पहले एक नोटिफिकेशन जारी की गई थी, जिसमें यह कह गया था कि 14 अगस्त 2023 यानी आज राज्य के सभी शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे। 

छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए लिया फैसला
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भारी बारिश के कारण छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री के आदेश पर शिक्षा सचिव ने सभी सरकारी, निजी स्कूल-कॉलेजों को 14 अगस्त को बंद रखने की अधिसूचना जारी कर दी है। 

शिक्षा सचिव की ओर से बाद में जारी अधिसूचना में कहा गया, ''पूरे हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश को ध्यान में रखते हुए और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, हिमाचल प्रदेश सरकार सभी आईटीआई, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेजों (सरकारी साथ ही निजी) को 14 अगस्त 2023 को बंद रखने का आदेश देती है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement