Monday, April 29, 2024
Advertisement

जल्दी करें! UP BEd एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की आज लास्ट डेट, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

UP BEd JEE 2023: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय(Bundelkhand University) की तरफ से उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को आज यानी 5 अप्रैल 2023 को खत्म कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2023 7:31 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

UP BEd JEE 2023: यूपी बीएड में एडमिशन लेने की चाहत रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय(Bundelkhand University), झांसी की तरफ से उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा या यूपी बीएड जेईई 2023 के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को आज यानी 5 अप्रैल 2023 को खत्म कर दिया जाएगा। जो कैंडिडेट्स किसी कारणवश अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं, वे सभी अब जल्द से जल्द अधिकारिकि वेबसाइट पर जाकर UP BEd JEE 2023 के लिए आवेदन कर दें। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी अप्लाई कर सकत हैं। 

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

UP BEd JEE 2023 के लिए आवेदन की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स विलंब शुल्क के बिना अपने एप्लीकेशन फॉर्म को 5 अप्रैल 2023 तक जमा कर सकते हैं।  विलंब शुल्क के साथ अपने एप्लीकेशन फॉर्म को 06 से 10 अप्रैल 2023 तक जमा कर सकते हैं। इसके लिए पहले आवेदन करने की लास्ट डेट 3 अप्रैल थी। 

महत्वपूर्ण तिथियां

जारी किए गए एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक, UP BED JEE 2023 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 13 अप्रैल को जारी किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक परीक्षा 24 अप्रैल 2023 को आयोजित कराई जाएगी। 

आवेदन शुल्क
इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को 1400 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, कैटेगरी को 700 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, दूसरे राज्यों के कैंडिडेट्स को 1400 रुपये का भुगतान करना होगा। ज्यादा डिटेल्ड जानाकरी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

ये भी पढें- UPPSC PCS 2023: आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई
https://www.youtube.com/watch?v=m0CjHDSWMfs

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement