Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UPPSC PCS Exam 2023: पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर-की जारी, जानें ऑब्जेक्शन की लास्ट डेट

UPPSC PCS Exam 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से पीसीएस 2023 की प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर-की को जारी कर दिया गया है। आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2023 23:13 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UPPSC PCS Exam 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से पीसीएस 2023 की प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर-की को जारी कर दिया गया है। आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी किया गया है।  जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर पर अपने पेपर सेट के मुताबिक चेक कर सकते हैं। 

जिन कैंडिडेट्स को जारी की गई आंसर-की पर आपत्ति है, वे कैंडिडेट्स अपने प्रत्यावेदन साक्ष्य समेत 24 मई 2023(शाम पांच बजे) आयोग को रजसिटर्ड पोस्ट से भेज सकते हैं। बता दें कि इस परीक्षा को 14 मई 2023 को आयोजित किया गया था। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 173 विभिन्न पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा।  कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।

इन आसान स्टेप्स से करें डाउनलोड

  • सबसे पहले यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं। 
  • विज्ञापन अनुभाग में “उत्तर कुंजी” देखें।
  • विज्ञापन के लिए “डाउनलोड अनंतिम उत्तर कुंजी” चुनें। नंबर ए-2/ई-1/2023, पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2023” विकल्पों की सूची में से। 
  • क्लिक करने पर आपकी स्क्रीन पर एक UPPSC PCS प्रारंभिक उत्तर कुंजी दिखाई देगी।
  • अब “यूपीपीएससी उत्तर कुंजी डाउनलोड करें” पर क्लिक करें। 

ये भी पढ़ें- ऐसे रेलवे स्टेशन, जिनके रिश्तों पर हैं नाम

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement