Monday, April 29, 2024
Advertisement

आज खत्म हो रहे XAT 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां डायेरक्ट लिंक से करें अप्लाई

XAT 2024 परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। इस परीक्षा के लिए चल रहे रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को आज यानी 25अक्टूबर 2023 को खत्म कर दिया जाएगा। उम्माीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 25, 2023 6:15 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

XAT 2024 परीक्षा के लिए अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार इधर ध्यान दें। जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की तरफ से XAT 2024 परीक्षा के लिए चल रही आवदेन प्रक्रिया को आज यानी 25अक्टूबर 2023 को खत्म कर दिया जाएगा। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर चल रहा है। जो उम्मीदवार अभी तक किसी कारणवश इस परीक्षा के लिए आवेदन करने से रह गए हैं, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट xatonline.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क 

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवरों के लिए पंजीकरण शुल्क ₹2100/- है। एक्सएलआरआई कार्यक्रमों में इंटरेस्ट रखने वाले उम्मीदवारों को 200/- प्रत्येक का अतिरिक्त शुल्क देना होगा। जीमैट के माध्यम से जीएमपी के लिए आवेदन करने वाले भारतीय उम्मीदवारों को 2500 रुपये का भुगतान करना होगा और जीमैट के माध्यम से एक या अधिक कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने वाले एनआरआई/विदेशी उम्मीदवारों को 5000 रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान डेबिट कार्ड (RuPay / वीजा / मास्टर कार्ड / मेस्ट्रो), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, IMPS, कैश कार्ड / मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक या बताए गए स्टेप्स के जरिए आवेदन कर सकते हैं। 

कैसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले उम्मीदवार को XAT की आधिकारिक वेबसाइट xatonline.in पर जाना होगा। 
  • इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर उपलब्ध पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर कैंडिडेट्स आवश्यक विवरण दर्ज करें और पंजीकरण करें।
  • एक बार रजिस्ट्रेशन होने के बाद, आवेदन पत्र भरें।
  • फिर उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आखिरी में पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी ले लें।

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

ये भी पढ़ें: हेलीकॉप्टर और हवाईजहाज के पायलट में किसकी सैलरी ज्यादा
Sarkari Naukri: राजस्थान कॉपरेटिव बैंक में निकली बंपर भर्ती
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement