Friday, May 10, 2024
Advertisement

GATE 2021: आज बंद हो जाएगी अप्लीकेशन करेक्शन विंडो, जानिए डिटेल

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), बॉम्बे उन एप्लीकेशन फॉर्म के लिए करेक्शन विंडो को बंद कर देगा, जो ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2021 के लिए आज, यानि 13 नवंबर, 2020 को सबमिट किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2020 11:20 IST
GATE 2021 IIT Bombay to close application correction window...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE GATE 2021 IIT Bombay to close application correction window today

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), बॉम्बे उन एप्लीकेशन फॉर्म के लिए करेक्शन विंडो को बंद कर देगा, जो ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2021 के लिए आज, यानि 13 नवंबर, 2020 को सबमिट किए गए हैं। उम्मीदवार जो GATE 2021 की परीक्षा में बैठने के लिए निर्धारित हैं, वे अब GATE की आधिकारिक वेबसाइट, गेट.आईआईटीबी.एसी.इन पर जाकर अपनी श्रेणी, केंद्र और पेपर का विकल्प बदल सकते हैं। उसी के लिए करेक्शन विंडो 28 अक्टूबर को खोली गई थी।

IIT बॉम्बे द्वारा जारी आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार GATE 2021 की परीक्षा 5 फरवरी से 14 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी। GATE परीक्षा की तारीखें 2021 के अनुसार GATE 2021 के एडमिट कार्ड 8 जनवरी 2021 से डाउनलोड करने और प्रिंट करने के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

GATE 2021: विवरण जिसे आवेदन में सही किया जा सकता है

 

  •    वर्ग
  •     पीडब्ल्यूडी की स्थिति
  •     डिस्लेक्सिया और अन्य समान सीखने की अक्षमता
  •     माता-पिता और पत्राचार के पते का विवरण
  •     कॉलेज और स्थान का नाम, रोल नंबर, पंजीकरण संख्या
  •     परीक्षा पेपर
  •     परीक्षा शहर

GATE एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जो कई तकनीकी संस्थानों में इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, वास्तुकला, और स्नातकोत्तर स्तर के विभिन्न विषयों में कला, वाणिज्य, और विज्ञान में प्रवेश के लिए हर साल IIT द्वारा आयोजित की जाती है। यह इस साल 27 विषयों के लिए आयोजित किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement