Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IIM-अमृतसर ने शुरू किया एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम

भविष्य के प्रबंधकों को तैयार करके उभरती कारोबारी गतिशीलता की चुनौतियों का सामना करने के लिए, भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) अमृतसर ने अपना नया दो साल का एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम शुरू किया है। ईएमबीए प्रोग्राम के पहले बैच का उद्घाटन शनिवार को छात्रों और शिक्षकों के बीच वर्चुअल किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 07, 2021 14:19 IST
IIM-अमृतसर ने शुरू किया...- India TV Hindi
Image Source : IIM AMRITSAR IIM-अमृतसर ने शुरू किया एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम

चंडीगढ़ भविष्य के प्रबंधकों को तैयार करके उभरती कारोबारी गतिशीलता की चुनौतियों का सामना करने के लिए, भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) अमृतसर ने अपना नया दो साल का एग्जीक्यूटिव एमबीए प्रोग्राम शुरू किया है। ईएमबीए प्रोग्राम के पहले बैच का उद्घाटन शनिवार को छात्रों और शिक्षकों के बीच वर्चुअल किया गया।

आईआईएम अमृतसर के निदेशक नागराजन राममूर्ति ने पहले बैच के 40 कामकाजी पेशेवरों को तीन से लेकर 20 साल से अधिक के नौकरी के अनुभव को संबोधित करते हुए कहा, "हमारी संस्था यह सुनिश्चित करेगी कि व्यापारिक नेताओं के साथ-साथ निपुण पूर्व छात्र भी विशेषज्ञता के साथ अधिकारियों को प्रदान करेंगे जो उनके वर्तमान संगठन में काफी लाभ देगा।"

उन्होंने कहा कि बैंकिंग, वित्तीय सेवाओं और बीमा, आईटी और परामर्श से लेकर आतिथ्य, खुदरा बिक्री, मीडिया और मनोरंजन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में प्रमुख संगठनों के साथ काम करने वाले इन अधिकारियों के लिए चयन मानदंड हैं।

उन्होंने छात्रों को एक सतत प्रक्रिया के रूप में सीखने के लिए खुद को समर्पित करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही इस बात पर जोर दिया कि ईएमबीए प्रोग्राम की कठोरता एक नियमित एमबीए कार्यक्रम के समान होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement