Monday, April 29, 2024
Advertisement

'12वीं फेल' के प्रेरणास्रोत IPS अधिकारी मनोज शर्मा का हुआ प्रमोशन, DIG से बने IG

12वीं फेल मूवी के प्रेरणास्रोत आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से महानिरीक्षक (आईजी) के पद पर पदोन्नत किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 17, 2024 19:14 IST
आईपीएस मनोज शर्मा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA(FILE) आईपीएस मनोज शर्मा

12वीं फेल मूवी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। इस मूवी के प्रेरणास्रोत आईपीएस अधिकारी मनोज शर्मा प्रमोशन मिला है। करियर की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि में, आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से महानिरीक्षक (आईजी) के पद पर पदोन्नत किया गया है। मनोज शर्मा के करियर में यह प्रगति कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा 2003, 2004 और 2005 बैच के आईपीएस अधिकारियों के लिए पदोन्नति की मंजूरी के बाद हुई है।

एक्स पर पोस्ट साझा की खुशखबरी

मनोज शर्मा ने अपने प्रमोशन की खबर शेयर करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स'पर ये खुशखबरी साझा करते हुए उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा के भीतर अपनी परिवर्तनकारी यात्रा पर विचार किया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि ASP से शुरू हुई यात्रा आज के भारत सरकार के ऑर्डर से IG बनने तक जा पहुँची है। इस लंबी यात्रा में साथ देने के लिए मन से सभी का आभार। 

अपने कठिन करियर पथ के दौरान उनका समर्थन करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, उनकी पोस्ट के साथ गर्व और खुशी के क्षण को कैद करने वाली एक मार्मिक तस्वीर भी थी। 

ये भी पढ़ें- 

यूपी की सबसे बड़ी तहसील कौन सी है? जानें

CUET UG एग्जाम को लेकर UGC चीफ का बड़ा बयान, परीक्षा शेड्यूल में नहीं होगा कोई चेंज

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement