Friday, March 29, 2024
Advertisement

JEE Mains Answer key 2023: जेईई मेंस सेशन- 1 की आंसर-की जारी, इस तारीख तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

JEE Mains Answer key 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से जेईई मेंस जनवरी सेशन के एग्जाम की Answer key को रिलीज कर दिया गया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 03, 2023 11:00 IST
JEE मेंस सेशन-1 की जारी हुई आंसर-की (साेकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE JEE मेंस सेशन-1 की जारी हुई आंसर-की (साेकेतिक फोटो)

JEE Mains Answer key 2023: जेईई मेंस जनवरी सेशन के एग्जाम को देने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक बड़ी जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से जेईई मेंस जनवरी सेशन के एग्जाम की Answer key को रिलीज कर दिया गया है। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि आंसर-की को NTA ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। कैंडिडेट्स jeemain.nta.nic.in पर  जाकर आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

2 फरवरी तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

कैंडिडेट्स आंसर- की को डाउनलोड करने के बाद अगर सेटिस्फाई नहीं हैं तो वे ऑब्जेक्शन उठा सकते हैं। कैंडिडेट्स 2 फरवरी 2023 तक ऑब्जेक्शन रेज कर सकते हैं क्योंकि इसके बाद ऑब्जेक्शन विंडो बंद हो जाएगी। जो कैंडिडेट्स आंसर-की को चुनौती देंगे उनको  नॉन-रिफंडेबल प्रोसेसिंग के रूप में प्रति प्रश्न ₹ 200/- के शुल्क का भुगतान करना होगा। कैंडिडेट्स शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं। 

कैंडिडेट्स को ऑब्जेक्शन उठाने के लिए हर प्रश्न का एक निश्चित शुल्क का भुगतान करना होगा। उनके फीडबैक की समीक्षा की जाएगी और जरूरत पड़ने पर फाइनल आंसर की में बदलाव किए जाएंगे, जिसके बाद फाइनल आंसर-की  जारी की जाएगी। इस ऐंट्रेंस एग्जाम को 24 जनवरी, 25, 29, 30, 31 और 1 फरवरी, 2023 को सभी परीक्षा के दिनों में दो शिफ्टों में आयोजित किया गया था। वहीं,  सिर्फ आर्किटेक्चर और प्लानिंग के कैंडिडेट्स के लिए, एग्जाम 28 जनवरी को दूसरी शिफ्ट में हुआ था। 

ये भी पढ़ें- UPSC की कैसे करें तैयारी? क्या होता है परीक्षा का पैटर्न, सफलता के लिए अपनाएं ये स्ट्रैटजी

NEET UG 2023 के लिए जल्द शुरू हो सकते हैं रजिस्ट्रेशन, इस तारीख को है एग्जाम

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement